Kanpur: पेशी पर आए विधायक इरफान सोलंकी फिर बोले- आदमी नहीं, जानवर हैं हम, अब 23 मार्च को सुनवाई

News

ABC News: सपा विधायक इरफान सोलंकी को सोमवार को कानपुर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में महिला के घर में आग लगाने के मामले में उनकी सुनवाई होनी थी. कोर्ट परिसर में पुलिस की गाड़ी से उतरे इरफान काफी थके नजर आए. इस दौरान एक बार फिर से वह पुलिस को लेकर नाराज नजर आए. कोर्ट में पेशी पर जाते हुए उन्होंने कहा कि आदमी नहीं जानवर हैं हम, ये बात याद रखना. ऐसा कहने की जब वजह पूछी तो कहा कि न आदमी को पेशाब करने दे रहे हैं और न कुछ करने दे रहे हैं.

बातचीत के दौरान विधायक इरफान सोलंकी डिप्टी सीएम केशव मौर्य के बयान पर कहा कि मेरे इस्तीफे के बयान से सरकार की मंशा साफ हो गई है. दरअसल, इरफान ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे और परिवार को परेशान न किया जाए. इसके बाद केशव मौर्य ने कहा था कि इरफान चाहे, तो अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप सकते हैं. उन्होंने कहा कि मेरा वकील मेरा अल्लाह है. अखिलेश यादव को लेकर सवाल पूछा गया तो बोले​ कि वह परिवार का हिस्सा हैं. इसके बाद पुलिस उनको कोर्ट कैंपस में अंदर लेकर चली गई. वहीं, इरफान के वकील ने बताया कि आगजनी वाले मामले में वकीलों की हड़ताल के आज गवाही नहीं हो पायी है. इसमें 23 मार्च तारीख पड़ी है. 25 मार्च को आधार कार्ड वाले मामले में पेशी है. इरफान के वकील ने बताया कि विधायक इरफान सोलंकी की तरफ से रमजान माह की वजह से पर्सनल अपीयरेंस न कराने की अर्जी दी गई है. इसमें कहा गया है कि पर्सनल अपीयरेंस की जगह वीडियो कांफ्रेंस से सुनवाई कर ली जाए. इस पर अब कोर्ट को फैसला लेना है. इससे पहले, रविवार को इरफान की पत्नी नसीम सोलंकी ने सीएम योगी को लेटर लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा- इरफान 400 किमी दूर से पेशी पर आते हैं. इसकी वजह से उनकी रीढ़ में दर्द है. 20 किलो वजन भी कम हो गया है. उन्होंने इरफान को कानपुर जेल शिफ्ट करने की मांग की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media