Kanpur: उद्योगपति पद्मश्री इरशाद मिर्जा का निधन, कई पुरस्कारों से हो चुके थे सम्मानित

News

ABC News: चर्म निर्यातक मिर्जा इंटरनेशनल के चेयरमैन पद्मश्री इरशाद मिर्जा का रविवार को सर्वोदय नगर के निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 95 के वर्ष के थे और पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे. सुबह करीब पौने 10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

निधन की सूचना मिलते ही उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर शुभचिंतकों का जमावड़ा लग गया. शाम साढ़े सात बजे उनका जनाजा घर से कब्रिस्तान के लिए रवाना होगा. इरशाद मिर्जा को पद्मश्री समेत कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. शहर के विकास में भी उनका उल्लेखनीय योगदान रहा है. मिर्जा इंटरनेशनल के फाउंडर इरशाद मिर्जा ने इस कंपनी की शुरुआत की 1979 में की थी, जो लेदर बनाने और टैनिंग और फिनिशिंग के लिए काम करती है. इरशाद मिर्जा की कंपनी में बनने वाला लेदर विदेशों में भी एक्सपोर्ट होता है. बता दें कि उनका नाम फॉर्ब्स मैगजीन की प्रभावशाली उद्योगपतियों की सूची में आ चुका है. इरशाद मिर्ज़ा  अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इनकी नेटवर्थ 1.9 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपये 14,48,14,390 है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media