Kanpur: ‘तुम्हारी ताकत हो तो इसे छुड़ाना’, भड़की महापौर ने तीन कर्मचारियों को पुलिस के हवाले किया, जानें मामला

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) नवाबगंंज में केस्को की अंडरग्राउंड केबिल डालने केे लिए की जा रही बेतरतीब खुदाई को लेकर महापौर प्रमिला पांडेय का गुस्सा भड़क गया. पार्षद की सूचना पर मौके पर पहुंची महापौर ने खुदाई का काम रूकवा दिया और खुदाई कर रही कंपनी के साइड इंजीनियर समेत तीन लोगों को पकड़कर नगर निगम ले आयीं. इसके बाद महापौर ने नवाबगंज थानाप्रभारी को मोतीझील बुलाकर तीनों लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया. इसके साथ ही महापौर ने खुदाई पर भी रोक लगा दी है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों नवाबगंज के पार्षद राजकिशोर यादव ने केस्को की अंडरग्राउंड केबिल डालने के नाम पर बेतरतीब खुदाई का मामला पकड़ा था. इसके बाद उन्होंने कंपनी के खिलाफ नवाबगंज थाना में तहरीर भी दी थी. इसके बावजूद कंपनी की तरफ से खुदाई का काम जारी रहा. पार्षद की सूचना पर मंगलवार को महापौर प्रमिला पांडेय मौके पर पहुंच गईं. महापौर ने यहां पर काम कर रहे कर्मचारियों से खुदाई की अनुमति के कागज मांगे, तो वह दिखा नही पाए. नगर निगम के चीफ इंजीनियर समेत अन्य अफसरों ने बताया कि अनुमति से ज्यादा सड़क खोदी गई है.  बताया जा रहा है कि इस दौरान मौके से ही कंपनी के जीएम पर फोन पर बात करते हुए महापौर भड़क गईं और जमकर फटकार लगाई,, बताया जा रहा है कि यहां पर दिल्ली की कंपनी खुदाई का काम करा रही है. बाद में जब कागज दिखाए गए तो पाया गया कि कंपनी की तरफ से अनुमति से कहीं ज्यादा सड़क खोद डाली गई है.

त्योहारों के समय जगह-जगह खुदी दिखी सड़क पर महापौर इतना नाराज हुईं​ कि नगर निगम के कर्मचारियों ने मौके से कंपनी के कर्मचारी अवधेश वर्मा, जितेश और अजीत को पकड़ लिया. इसके बाद सभी को पकड़कर नगर निगम लाया गया. नगर निगम मुख्यालय में महापौर की सूचना पर नवाबगंज पुलिस भी पहुंच गई. यहां पर महापौर ने पकड़े गए तीनों लोगों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया. इसके साथ ही महापौर ने खुदाई पर रोक लगा दी है. यहां पर पार्षदों ने महापौर को बताया कि कंपनी ने चार वार्डों में खुदाई की अनुमति ली थी, इसमेें वार्ड 17 में काफी पुरानी अनुमति थी लेकिन सडक अब खोदी जा रही है. महापौर ने नगर निगम अफसरों ने कंपनी को दी गई अनुमति के साथ वर्तमान में खोदी गई सड़क और जगह-जगह लगाए गए पैनल बॉक्स के किराए आदि को लेकर पूरी जानकारी तलब की है.


दर्शनपुरवा में भी रूकवाया जा चुुका है काम
इससे पहले, केस्को की अंडरग्राउंड केबिल डालने के नाम पर दर्शनपुरवा में भी बेतरतीब खुदाई की गई थी. जिसके बाद पार्षद आशुमेंद्र प्रताप सिंह ने यहां पर काम रूकवा दिया था. पार्षद ने इस मामले में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष को भी जानकारी दी है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media