Kanpur: हिंदू संगठनों ने थाने में पढ़ी हनुमान चालीसा, इस वजह से किया हंगामा

News

ABC News: चकेरी थाने में रविवार को बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. थाना परसिर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाया. धर्मांतरण के आरोपित को थाने से छोड़ने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया. बाद में पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने पर लोग शांत हुए.

चकेरी निवासी युवती के अनुसार करीब सात माह पहले इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती युवक से हुई थी. धीरे-धीरे उनमें दोनों में प्रेम संबंध हो गए थे. युवती के मुताबिक ईद और नवरात्रि के त्योहार पर युवक की हरकतों से संदेह हुआ. युवक के बारे में जानकारी की तो पता चला कि उसका असली नाम आदिल निवासी जाजमऊ है. उसने नाम बदलकर उससे नजदीकियां बढ़ाई थीं. पीड़िता ने युवक से बातचीत करना बंद कर दिया था तो साथियों के साथ घर व आफिस के बाहर आकर उसने गाली-गलौज व मारपीट की. उसपर जबरन शादी करने और धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा. रविवार को पीड़िता ने विहिप कार्यकर्ताओं के साथ चकेरी थाने में शिकायत की थी. विहिप कार्यकर्ता आनन्द सिंह, अजय सिंह, हेमन्त सेंगर आदि ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई करके छोड़ दिया था. इसके विरोध में रविवार को बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करके हंगामा किया और कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में बैठकर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करके पुलिस की कार्यशैली का विरोध किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media