Kanpur: था हाथ का ऑपरेशन और चली गई महिला की जान, चौंका देगा लापरवाही भरा यह मामला

News

ABC News: भला हाथ के ऑपरेशन में किसी की जान कैसे जा सकती है. यह बात हर किसी को चौंकाने वाली है लेकिन रतनलालनगर के आहूजा अस्पताल में ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां पर एक मरीज के हाथ के ऑपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया. परिजनों का कहना है कि उनके मरीज की शुगर बढ़ी हुई थी. इस बात की जानकारी भी डॉक्टरों को दी गई थी लेकिन उन्होंने लापरवाही दिखाते हुए ऑपरेशन कर दिया, जिससे उनकी मरीज की मौत हो गई. परिजन ने अस्पताल और डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग की है.

साउथ सिटी के रतनलाल नगर स्थित आहूजा नर्सिंग होम में भर्ती महिला के देवर आदेश ने बताया कि उनकी भाभी सीढ़ियों से गिर गई थीं, जिससे उनके हाथ में चोट आ गई थी. डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने ऑपरेशन की बात कही. इसके बाद उन्होंने भाभी को आहूजा नर्सिंग होम में भर्ती कराया. उन्होने बताया कि सोमवार शाम को जब भाभी को भर्ती कराया था, तब उनका शुगर लेवल 388 था. इस पर उन्होंने डॉक्टरों से कहा था कि जब तक उनके मरीज का शुगर लेवल सही नहीं होता, तब तक वह ऑपरेशन नहीं कराएंगे. आदेश के मुताबिक, डॉक्टर एके पांडेय ने इस पर सहमति जताते हुए कहा कि जब मेरे अस्पताल में मरीज आया है तो मेरी जिम्मेदारी है. इसके बाद रात भर शुगर नॉर्मल नहीं हुई.

 

सुबह भी जांच हुई तो बाद में जब उन्होंने यहां पर तैनात नर्स से मरीज का शुगर लेवल पूछा तो आरोप है कि नर्स ने झिड़क दिया. आदेश का दावा है कि इसको लेकर यहां आए अन्य तीमारदारों ने भी नाराजगी दिखाई. इसके बाद ऑपरेशन की बात कहकर रकम जमा कराने का कहा गया. आदेश का कहना है कि वह रिसेप्शन पर पैसा जमा कराकर वापस लौटे तो पता चला कि नर्सिंग होम का स्टाफ उनकी भाभी को लेकर ऑपरेशन थियेटर में चला गया है. इसके बाद वह भी ऑपरेशन थियेटर के बाहर पहुंच गए. आरोप है कि जब दो घंटे हो गए तो उन्हें कुछ शक हुआ. इसके बाद उन्होंने अपने रिश्तेदारों को फोन कर मौके पर बुला लिया.

रिश्तेदारों के आने पर यहां पर बताया गया कि उनके मरीज की मौत हो गई. इस पर आक्रोशित परिजनों ने हंगामा किया तो अस्पताल की तरफ से पुलिस बुला ली गई. परिजनों का कहना है कि डॉ एके पांडेय ने शुगर बढ़ी होने के बावजूद ऑपरेशन कर दिया, जिससे उनके मरीज की जान चली गई, जबकि उनकी तरफ से हर जानकारी देते हुए शुगर नॉर्मल होने का इंतजार करने को भी कहा गया था. परिजनों ने नर्सिंग होम प्रबंधन और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मौके पर पहुंची पुलिस भी आक्रोशित परिजनों को शांत कराते नजर आयी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media