Kanpur: बाइक शोरूम के बेसमेंट में आग, धुएं के गुबार में ऊपर कोचिंग में फंसे छात्र, ऐसे किया गया रेस्क्यू

News

ABC News: (रिपोर्टः सुनील तिवारी) कानपुर साउथ में सचान चौराहा के पास एक बाइक शोरूम के बेसमेंट में आग लग गई. आग इतनी विकराल थी कि थोड़ी ही देर में आसमान तक धुंआ दिखाई देने लगा. शोरूम के ऊपरी मंजिल पर चल रही कोचिंग में पढ़ रहे छात्र छात्राएं भी यहां पर आग की वजह से फंस गए. चीखपुकार के बीच छात्र छत पर आ गए. इस बीच कोचिंग संस्थान में आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया. मौके पर डीएम, पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी पहुंच गए.

कानपुर साउथ में सचान चौराहा के पास उस समय हड़कंप मच गया. जब एक कोचिंग संस्थान के नीचे बेसमेंट में आग लग गई. बाइक शोरूम के गोदाम में ज्वलनशील सामग्री होने की वजह से आग तेजी से भडक गई और इसका धुंआ ऊपरी मंजिल तक फैल गया. आग की वजह से कोचिंग में पढ़ रहे छात्र छात्राए घबरा गए. काला धुंआ भरने से उन्हें परेशानी हुई, तो वह छत पर आ गए. इधर कोचिंग इंस्टीट्यूट में आग लगने की खबर फैली तो हड़कंप मच गया. कोचिंग के अंदर 14 बच्चों के फंसे होने की सूचना से परिजन दौड़े चले आए. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. छत पर फंसे बच्चों को फायर बिग्रेड के जवानों में मशक्कत के बाद सीढ़ियों जरिए सुरक्षित निकाला. बताया जा रहा है कि आग की वजह से शोरूम की करीब एक दर्जन बाइक पूरी तरह से जल गई हैं. नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. इस बीच, आग की वजह से फंसे बच्चों के परिजनों में भी दहशत देखी गई. डीएम विशाख जी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जो जांच में सामने आया है, वो बेसमेंट में पड़े कबाड़ में आग से पूरी घटना हुई है. डीएम ने बताया कि कोचिंग में पढ़ रहे बच्चों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. आग के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी.
वहीं, कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि ऊपर कोचिंग में पढ़ रहे छात्रों को फायर बिग्रेड के जवानों ने सुरक्षित निकाल लिया है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जब पूरे शहर में कोचिंग संस्थानों में आग बुझाने के इंतजामों की जांच की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media