Kanpur: 15 दिन में गृहकर जमा न किया तो होगी FIR, नगर निगम ने दिया नोटिस

News

ABC News: कानपुर में नगर निगम ने चेक बाउंस वाले उद्यमियों सहित 751 भवन स्वामियों को नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है. चेतावनी दी कि जो भवन स्वामी 15 दिन में भुगतान नहीं करेंगे, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. भू-राजस्व की तरह नोटिस जारी कर कार्रवाई की जाएगी. नगर निगम ने पिछले वित्तीय वर्ष में 220 करोड़ रुपये गृहकर वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसमें 40 करोड़ रुपये ज्यादा वसूली की थी.

31 मार्च को वसूली के लिए नगर निगम की तरफ से सीलिंग की कार्रवाई सहित अन्य तरह से दबाव बनाने पर 751 भवन स्वामियों ने कार्रवाई से बचने के लिए ऐसी चेक दी थीं जो बाउंस हो गईं. ये चेक 6.31 करोड़ रुपये की थीं. नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि ये चेकें एक लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये तक की थीं. इन भवन स्वामियों में करीब डेढ़ सौ डेढ़ उद्यमी हैं, जिनकी फैक्टरियां हैं. उन्होंने बताया कि ऐसे बकायेदारों के खिलाफ जोनवार नोटिस जारी किया जा रहा है. नोटिस में बकाया धनराशि जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया जा रहा है. इस अवधि में जो भवन स्वामी बकाया गृहकर जमा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media