Kanpur: ​बलिदानी करन के परिजनों को सौंपी आर्थिक मदद, पत्नी को मिलेगी नौकरी

News

ABC News: राजौरी के पुंछ सेक्टर में आतंकी हमले में बलिदान हुए लांस नायक करन कुमार यादव के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद का चेक सौंपा गया. बलिदानी के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, प्रतिभा शुक्ला, अजीत पाल, विधायक राहुल बच्चा सोनकर ने बलिदानी करन की पत्नी को 50 लाख की चेक प्रदान की.

इस दौरान करन के पिता से भी कैबिनेट मंत्री तक काफी बातचीत हुई. बातचीत के दौरान बलिदानी करन की पत्नी ने बताया कि उनकी शिक्षा बीएससी तक हुई है, इस पर कैबिनेट मंत्री ने सीडीओ को निर्देश दिए कि करन की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए अभी से प्रयास शुरू किए जाएं और जो भी आवश्यक दस्तावेज हैं, उन्हें जल्द से जल्द एकत्र किया जाए. इस दौरान एक पार्क के नामकरण को लेकर करन के परिजनों ने बताया कि वह गांव से करीब एक किलोमीटर दूरी है.

करन के परिजनों ने गांव में ही किसी पार्क का नामकरण करन के नाम पर करने की मांग की.​ जिस पर तय किया गया कि ​करन के गांव भाऊपुर माधौसिंह के बाहर बलिदानी के नाम पर गेट का निर्माण कराया जाएगा और चौबेपुर बिठूर मार्ग से भाऊपुर माधौसिंह जाने वाले संपर्क मार्ग का नामकरण करन यादव के नाम पर होगा. इसके अलावा ग्राम पंचायत में सरकारी जमीन पर बलिदानी के नाम पर पार्क का निर्माण भी कराया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media