Kanpur: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- PM मोदी OBC के सबसे बड़े नेता, यादव जितना जातिवादी, उतना ही राष्ट्रवादी

News

ABC News: कानपुर में भाजपा OBC मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक हुई. बैठक में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में 80 में 80 सीट जीत कर लाएंगे. इस बार पिछड़ा मोर्चा बहुत फायदे में है. डिप्टी सीएम ने कहा कि यादव जितना जातिवादी है, उतना ही राष्ट्रवादी है. OBC के सबसे बड़े नेता नरेंद्र मोदी हैं. 2024 में कांग्रेस का बुरा हाल होगा.

डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले भाजपा में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ होता था.प्रकाश पाल ने इसे मोर्चा बनाने का काम किया. आज यूपी की राजनीति OBC केंद्रित हो गई है. जो परिवार में किसी को पिछड़ा मानते थे उनमें बेचैनी बढ़ गई है. OBC वर्ग ने मिलकर आज सबसे सफल प्रधानमंत्री बनाने का काम किया है. 2024 के लिए उत्तरदायित्व है, लोग साजिश कर रहे हैं. कमल पर वोट कैसे पड़े. हर बूथ पर कम से कम 10 से 100 OBC वर्ग के लोग खड़ा करें. मौर्य ने कहा कि जो 73 जीत सकता है वह 80 भी जीत सकता है. उन्होंने कहा कि इस बार यादव मतदाता कमल का बटन दबाएगा. 60 साल तक देश में बीजेपी की सरकार होगी. पीएम मोदी ने देश को नई दिशा दी है. डिप्टी सीएम ने कहा कि जो लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी जगह जेल में है. उन्होंने कहा कि सरकार ने इस बार बजट में किसानों के बिजली के बिल माफ करने की व्यवस्था की है और निजी नलकूपों का जो भुगतान होगा वह सरकार करेगी.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी विदेशों में जिस तरह का गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं, उसके चलते 2024 के चुनाव में कांग्रेस 2014 से भी बुरी स्थिति में होगी. कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब प्राइवेट सेक्टर यूनिट, केंद्रीय विद्यालय और सैनिक स्कूल में भी पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा. इसका निर्णय लिया गया है. निकाय चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जैसे ही निकाय चुनाव पर आदेश आया कि बिना पिछड़ों के आरक्षण के ही चुनाव करा लिए जाएं, उन्होंने तुरंत यह बात रखी कि 27 प्रतिशत आरक्षण के बिना निकाय चुनाव नहीं होंगे. उन्होंने पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि इसके बिना चुनाव नहीं कराए जाएंगे.


अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी विरोधी दल एक तरफ होंगे और भाजपा दूसरी तरफ. उनके मुताबिक दुनिया के तमाम देश नहीं चाहते कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने और इस देश के भी बहुत से लोग नहीं चाहते कि वह दोबारा पीएम बने. प्रदेश कार्यसमिति, क्षेत्रीय कार्यसमिति के मौजूद पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि वह प्रत्याशी को ना देखें, हर सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी को ध्यान में रखकर वोट करें. उनके मुताबिक सपा 50 सीट जीतने की बात कर रही है लेकिन एक भी सीट जीत नहीं पाएगी. इस मौके पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण, केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा, पिछड़ा मोर्चा के प्रभारी दयाशंकर सिंह, पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप आदि मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media