Kanpur: तीन मजदूरो की जहरीली गैस से मौत, हंगामा; मकान के सेप्टिक टैंक में उतरे थे

News

ABC News: बर्रा के मालवीय विहार स्थित एक निर्माणाधीन मकान में सेप्टिक टैंक में उतरे तीन मजदूरों की जहरीली गैस लगने से मौत हो गई. हादसे की जानकारी होने पर परिवारों में कोहराम मच गया. परिजनों ने मकान मालिक पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पर एसीपी गोविंद नगर विकास पांडे ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित परिजनों को समझाने का प्रयास किया.

जालौन के कालपी निवासी कुशल गुप्ता बर्रा के मालवीय नगर में मकान का निर्माण करवा रहे हैं. इलाके में सीवर लाइन नहीं होने के कारण उन्होंने मकान में सेप्टिक टैंक बनवाया था. मकान में ठेकेदार बाल गोविंद के निर्देशन में नरवल के गांव धमना निवासी साला 25 वर्षीय अमित कुमार, बिधनू कठोगर गांव निवासी 22 वर्षीय अंकित पाल और मूल रूप से बिधनू ढरहरा गांव निवासी 25 वर्षीय शिवा तिवारी पुत्र रामसेवक तिवारी मजदूरी कर रहे थे. रविवार को तीनों मजदूर मकान के सेप्टिक टैंक में लगी शटरिंग हटाने के लिए नीचे उतरे. इस बीच तीनों मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश गए. हादसे की जानकारी होने पर ठेकेदार बाल गोविंद भी बचाने के लिए नीचे उतरे तो वह भी बेहोश हो गए.

 

 

जानकारी होने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को बाहर निकाला और निजी अस्पताल ले गए. डॉक्टर ने शिवा को मृत घोषित कर दिया. अंकित और अमित की हालत नाजुक होने पर एलएलआर अस्पताल हैलट रेफर कर दिया गया. उपचार के दौरान अंकित और अमित की भी मौत हो गई. हादसे की सूचना पर पहुंचे मृतकों के परिजनों ने मकान मालिक पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की जानकारी हाेते ही एसीपी गोविंद नगर विकास पांडे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान वह आक्रोशित आक्रोशित परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि निर्माणाधीन मकान में बने सेफ्टी टैंक में उतरने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत हो गई है. फिलहाल मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है. मृतकों के परिजनों से तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media