Kanpur: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने किया हैलट का निरीक्षण, नहीं मिला दवाओं का रिकॉर्ड

News

ABC News: औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन नंदी ने ग्रीनपार्क और हैलट अस्पताल का निरीक्षण किया. हैलट अस्पताल में उन्हें काफी खामियां मिली. यहां पर दवा होने के बावजूद फार्मासिस्ट तीमारदारों को बाहर से दवा लेने के लिए कह रहा था. मंत्री ने इस पर नाराजगी जताई. उन्होंने फार्मासिस्ट को डांट लगाते हुए प्रिंसिपल से कमियों को दूर करने को कहा. साथ ही अस्पताल में मिली गड़बड़ियों के जांच के आदेश दिए.

हैलट अस्पताल कैंपस में नया सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक बनाया गया है. मंत्री नंदी दोपहर में करीब 2 बजे हैलट अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने यहां दवा काउंटर से लेकर ओपीडी और ऑपरेशन थियेटर समेत अन्य विभागों का निरीक्षण किया. उन्होंने सबसे पहले यहां ओपीडी में आए मरीज के तीमारदारों जफरीन और तबस्सुम से इलाज को लेकर पूछताछ की. दोनों ने संतुष्ट जवाब दिया. इसके बाद वे दवा वितरण केंद्र पहुंचे. वहां पर करीब आधे घंटे तक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें तमाम तरह की गड़बड़ियों देखने को मिली. उन्होंने मेडिकल स्टाफ से दवा का रिकॉर्ड दिखाने को कहा. लेकिन मौके पर रिकॉर्ड नहीं मिला. दवाओं के वितरण में अनियमितता मिली. दवा वितरण केंद्र में दवा होने के वावजूद फार्मासिस्ट तीमारदारों को बाहर से दवा लेने के लिए कह रहा था. तीमारदारों ने इसकी शिकायत मंत्री से की. जिस पर उन्होंने फार्मासिस्ट से जवाब तलब किया. लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इस पर मंत्री ने नाराजगी जताई.

इस दौरान जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा. संजय काला वहां पर मौजूद थे. मंत्री ने उनसे पूछा कि इतना बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर है. यहां ऐसे धांधली होगी तो कैसे काम चलेगा. उन्होंने प्रिंसिपल डा. संजय काला से कहा कि जल्द इन कमियों को दूर किया जाए. उन्होंने अस्पताल में दवाएं उपलब्ध होने के बावजूद तीमारदारों से बाहर से दवाएं मंगाने के मामले में जांच के आदेश दिए. हैलट में निरीक्षण से पहले नंदी ग्रीनपार्क गए थे. उन्होंने ग्रीनपार्क के विजिटर गैलरी का निरीक्षण करने के बाद बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेला. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि ग्रीनपार्क की दर्शक क्षमता को बढ़ाने का काम किया जाएगा. इसके बाद सभी इंटरनेशनल मैच कानपुर ग्रीनपार्क को भी दिलाने का प्रयास किए जाएंगे. कानपुर में इन्वेस्टर समिट में आए 73 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों की भी बात उन्होंने कही.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media