Kanpur: होटल मेें सट्टेबाजी का खुलासा, तीन गिरफ्तार, 19 लाख बरामद, इस वजह से जांचा जा रहा इंटरनेशनल कनेक्शन

News

ABC News: कानपुर के मुरे कंपनी पुल के पास स्थित होटल में छापा मारकर क्राइम ब्रांच ने तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सट्टेबाजों के पास से क्राइम ब्रांच को 19 लाख रूपए बरामद हुए हैं. क्राइम ब्रांच इनके बारे में गहतना से छानबीन कर रही है, क्योंकि भारत के बाहर अन्य देशों से भी इन सट्टेबाजों के खातों में पैसा ट्रांसफर हुआ है.

एडीसीपी क्राइम मनीष सोनकर ने बताया कि आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने मुरे कंपनी पुल के बगल में स्थित होटल मेफेयर इन में छापा मारा तो यहां पर एक कमरे में तीन सट्टेबाजों को ​आईपीएल मैचों में सट्टा लगाते हुए पकड़ा गया. पुलिस ने पूरे रूम में तलाशी लेकर इनके पास से 19 लाख रूपए की रकम भी बरामद की. पकड़े गए सट्टेबाजों के नाम राहुल उर्फ मुदित ,सुमित गुप्ता व सुमित आनंद उर्फ सूमो हैं. एडीसीपी क्राइम ने बताया कि तीनों सट्टेबाज आईपीएल के खेल में जीत हार का सट्टा लगवाते थे. इनके बारे में अभी और पूछताछ की जा रही है.

एडीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपियों के खातों में भारत के बाहर अन्य देशों से भी पैसा ट्रांसफर हुआ, जिसके बारे में जांच की जा रही है. सट्टेबाजों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह से भी संपर्क की आशंकाओं के मद्देनजर जांच की जा रही है. पुलिस ने तीनों सट्टेबाजों के मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं. सट्टेबाज होटल के एक कर्मचारी सुमित की आईडी से यहां पर पिछले चार दिनों से सट्टेबाजी का खेल कर रहे थे. होटल में रूकने के दौरान सट्टेबाजों ने दो आईडी का प्रयोग किया, इसको लेकर भी क्राइम ब्रांच जांच कर रही है कि आखिरकर एक ही होटल में दो आईडी देकर क्यों रूम बुक किया गया.

एडीसीपी क्राइम का कहना है कि होटल संचालक की भी भूमिका की इसमें जांच की जाएगी. पकड़े गए सट्टेबाजों ने बताया कि हरबंश मोहाल क्षेत्र में अन्य होटलों में कमरे में लेकर वह सट्टेबाजी का काम कर चुके हैं, इसके बाद पुलिस इनके कनेक्शन खंगालने में जुट गई है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media