Kanpur: चंद्रयान-3 के नाम पर होगी बर्रा कर्रही रोड! नगर निगम सदन में ये बातें भी हुईं

News

ABC News: कानपुर में चंद्रयान-3 के नाम पर एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. साउथ सिटी में कर्रही रोड का नामकरण चंद्रयान-3 के नाम पर किया जा सकता है. इसको लेकर नगर निगम सदन में प्रस्ताव को पास कर दिया गया. नगर निगम सदन की बैठक में महापौर ने चंद्रयान-3 मिशन को देश का गौरव बताया.

सदन की बैठक में करीब 19 अरब के बजट को भी पास कर दिया गया. सदन की बैठक में पार्षदों के निशाने पर सबसे ज्यादा जलनिगम और जलकल विभाग के अधिकारी ही रहे. इस पर महापौर ने पहले जलनिगम के सहायक अभियंता सहावेज इकबाल को बुलाया. सहायक अभियंता ने जानकारी से इंकार किया तो महापौर भड़क गईं और सहावेज इकबाल को कमरे में बंद करने की धमकी दी. इसके बाद जलनिगम के अधिशाषी अभियंता और अधीक्षण अभियंता को बुलाया गया लेकिन उन्हें भी लाइनों के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं थी. इस पर नाराज महापौर जलनिगम अधिकारियों को सदन से बाहर निकाल दिया. इसी तरह सीवर समस्या को लेकर जलकल विभाग के अधिकारियोें पर नाराजगी जाहिर की. पार्षदों ने एक स्वर से जलकल विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ेे किए. जलकल जीएम केपी आनंद के सही जवाब न देने और जीएम द्वारा आउटसोर्स कर्मियों की डिमांड करने पर महापौर का पारा चढ़ गया. सदन में न आने वाली नगर निगम की मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी को हटाने को लेकर शासन को पत्र भेजने के नगर आयुक्त को निर्देश दिए गए.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media