कानपुर बार चुनाव: मतगणना शुरू, देर शाम तक मिलेगा नया अध्यक्ष और महामंत्री, इनके बीच है मुकाबला

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में बार एसोसिएशन की 53वीं कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मंगलवार को डीएवी डिग्री कॉलेज में हुई अधिवक्ताओं की बंपर वोटिंग के बाद मतपेटियां सील कर कचहरी के राम अवतार महाना हाल में रखवा दी गई थीं. बुधवार सुबह से मतगणना की प्रक्रिया शुरू कर दी गई.

देर शाम तक वकीलों को अपना नया बार अध्यक्ष और महामंत्री मिल जाएगा। बार एसोसिएशन की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए मंगलवार को डीएवी डिग्री कॉलेज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई थी. कुल 4977 ने वोट डालकर ऐतिहासिक मतदान का रिकॉर्ड बनाया था.

बुधवार को सुबह सभी प्रत्याशियों की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच सील मतपेटियों को स्ट्रांग रूम से बाहर निकाला गया. एल्डर्स कमेटी व पुलिस के आला अफसरों की मौजूदगी में मतपत्रों को मतपेटियों से बाहर निकाला जा रहा है. इसके बाद मतपत्रों की बंडलिंग का काम शुरू होगा.

देर शाम तक मिलेगा नया अध्यक्ष और महामंत्री
सबसे पहले अध्यक्ष व महामंत्री पद के लिए मतों की गिनती शुरू की जाएगी. दोनों ही पदों पर छह-छह प्रत्याशी मैदान में हैं. देर शाम लगभग छह बजे तक दोनों ही पदों का परिणाम आने की संभावना है. इसके साथ ही, देर शाम तक वकीलों बार एसोसिएशन का नया अध्यक्ष व महामंत्री मिल जाएगा.

इनके बीच है मुकाबला
  • अध्यक्ष पद – प्रमोद कुमार द्विवेदी, दिनेश कुमार शुक्ला, गिरधर द्विवेदी, पीयूष अवस्थी, रामेंद्र सिंह कटियार व नसीरुद्दीन.
  • महामंत्री पद – आदित्य कुमार सिंह, देवेंद्र शर्मा, रामजी दुबे, प्रशांत बाजपेई, पवन कुमार तिवारी व सुशील कुमार सिंह.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media