DM ऑफिस के होमगार्ड के पास पहुंची 54 करोड़ के लेनदेन की इनकम टैक्स नोटिस

News

ABC NEWS: UP के शामली में आयकर विभाग ने एक होमगार्ड को ऐसा नोटिस भेजा, जिसे पढ़कर होमगार्ड के होश उड़ गए. यह नोटिस दिल्ली आयकर कार्यालय की ओर से भेजा गया है. होमगार्ड डीएम कैंप कार्यालय पर तैनात है. नोटिस को लेकर होमगार्ड व उसके परिवार में हड़कंप मच गया. होमगार्ड ने इस तरह के लेनदेन की जानकारी होने से इंकार करते हुए डीएम व एसपी को शिकायत की है.

जानकारी के अनुसार, कुड़ाना गांव निवासी होमगार्ड सोमपाल वर्तमान में डीएम कैंप कार्यालय पर तैनात है. सोमपाल ने डीएम रविंद्र सिंह से शिकायत करते हुए कहा है कि उसे रजिस्टर्ड डाक से 9 अप्रैल को आयकर विभाग नई दिल्ली के नाम से नोटिस मिला है.

नोटिस में कहा गया है कि उसके नाम से बैंक खाते में 2018 से अब तक लगभग 54 करोड़ रुपये का लेनदेन हो चुका है और आयकर जमा नहीं किया गया है. होमगार्ड का कहना है कि उसके सिर्फ दो बैंक खाते हैं, एक खाते में वेतन आता है, जबकि दूसरा बैंक खाता कृषि संबंधी है. उसके पास लगभग छह बीघा खेती  है. इसके अलावा आय का कोई अन्य स्रोत नहीं है.

होमगार्ड सोमपाल का कहना है कि उसके दोनों खातों में इतनी बड़ी धनराशि का लेनदेन नहीं हुआ है. नोटिस में दी गई तारीख के अनुसार, वह 10 अप्रैल को दिल्ली आयकर कार्यालय में गया, जहां उसे एक अन्य बैंक खाते में 54 करोड़ रुपये का लेनदेन होना बताया. वहां अधिकारियों ने उसके बयान भी दर्ज किए.

होमगार्ड ने कलेक्ट्रेट में डीएम रविंद्र सिंह को नोटिस मिलने की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई. एसएसपी अभिषेक को भी मामले से अवगत कराया है. एसएसपी ने साइबर सेल से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media