पुष्पा के प्रोड्यूसर्स के घर IT विभाग की रेड, कई ठिकानों पर छापेमारी, कंपनी में विदेशी फंडिंग होने का शक

News

ABC News: इनकम टैक्स विभाग ने सोमवार को ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा फिल्म बनाने वाली तेलुगु प्रोडक्शन कंपनी मैथ्री के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. IT अधिकारियों को शक है कि इस प्रोडक्शन कंपनी में कुछ NRI लोगों ने भी निवेश किया है. इसी शक के आधार पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कंपनी के तीन मालिकों यलमंचिली रविशंकर, नवीन अर्नेनी और चेरुकुरी मोहन के आवास सहित 15 ठिकानों पर रेड डाली है जो शाम तक जारी है.

मैथ्री फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले पुष्पा समेत रंगस्थलम और श्रीमंथुडु जैसी साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्में बन चुकी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार IT टीम के अधिकारी अलग-अलग राज्यों से हैदराबाद पहुंचे थे. अधिकारी सोमवार सुबह मैथ्री फिल्म्स के ऑफिस पहुंच गए और छापेमारी शुरू कर दी. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से इस रेड को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों की मानें तो अफसरों को शक है कि मैथ्री फिल्म प्रोडक्शन में फॉरेन फंडिंग हुई है. मैथ्री प्रोडक्शन के बैनर तले कई बड़ी फिल्मों का प्रोडक्शन हो चुका है. मैथ्री प्रोडक्शन ने हाल ही में चिरंजीवी, बालकृष्ण, पवन कल्याण जैसे कई एक्टर्स को भारी फीस देकर बड़े प्रोजेक्ट्स साइन कराए हैं. साउथ के सुपर स्टार पवन कल्याण की फिल्म उस्ताद भी इसी बैनर के तले 2023 में रिलीज होने वाली है. मैथ्री मूवी मेकर्स के बैनर तले पुष्पा द राइज दिसंबर 2021 में रिलीज हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. पुष्पा ने पूरी दुनिया में 350 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. ये फिल्म ओरिजिनली तेलुगु में फिल्माई गई थी और बाद में इसे हिंदी समेत दूसरी भाषाओं में डब कर दिया गया था. सुकुमार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अल्लू अर्जून, रश्मिका मंदाना और फहाद फासिल मुख्य भूमिका में नजर आए थे. लाइगर फिल्म के डायरेक्टर पुरी जगन्नाध और प्रोड्यूसर चार्मी कौर को कुछ दिन पहले ईडी ने पूछताछ के लिए अपने ऑफिस बुलाया था. ईडी ने दोनों से उनकी आखिरी रिलीज फिल्म लाइगर की फंडिंग को लेकर पूछताछ की थी. इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने दोनों से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की थी. रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी को शक था कि लाइगर फिल्म में विदेशी फंडिंग हुई है. इसी सिलसिले में फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को फिल्म के फाइनेंस की जानकारी देने के लिए बुलाया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media