प्रेमी को भी घर मे रखने की जिद, पति के इनकार पर बिजली पोल पर चढ़ी 3 बच्चों की मां

News

ABC NEWS: गोरखपुर में पति-पत्नी और वो का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां तीन बच्चों की मां को पड़ोसी युवक से प्यार हो गया. प्यार परवान चढ़ा तो प्रेमी को भी घर में रखने की महिला जिद करने लगी. पति ने विरोध किया तो आत्महत्या की धमकी दी. धमकी से आजिज पति इधर थाने पहुंचा तो उधर महिला बिजली के खंभे पर चढ़ गई और खुदकुशी करने के लिए हाईटेंशन तार को पकड़ लिया. संयोग से उस समय बिजली कटी थी. इससे हादसा टल गया. महिला को किसी तरह समझाबुझाकर नीचे उतारा गया. पुलिस पति-पत्नी और प्रेमी के बीच सुलह कराने की कोशिश में जुटी है. प्रेमी भी महिला को अपने साथ रखना चाहता है लेकिन पति उसे छोड़ना नहीं चाहता है. पति ने पुलिस को एक तहरीर भी दी है. इसमें लिखा है कि पत्नी बार-बार आत्महत्या की कोशिश कर रही है. अगर कुछ अनहोनी होती है तो वह जिम्मेदार नहीं होगा. मामला पिपराइच थाना क्षेत्र का है.

पिपराइच थाने के जंगल छत्रधारी चौकी क्षेत्र की रहने वाली 35 वर्षीय महिला के तीन बच्चे हैं. महिला का कुछ समय से पड़ोस के ही एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है. दोनों एक दूसरे के घर भी आते-जाते हैं और समय बिताते हैं. प्रेमी चाहता है कि महिला अपने पति को छोड़कर उसके साथ ही रहने आ जाए. लेकिन पति महिला को छोड़ना नहीं चाहता है.

इस पर महिला ने प्रेमी को भी अपने साथ घर पर ही रहने की जिद करने लगी. पति के नहीं मानने पर आत्महत्या की धमकी देते हुए कबाड़ी रोड पर निजी आईटीआई कालेज के पास लगे बिजली पोल पर चढ़ने लगी. महिला की हरकत देख राहगीरों ने इसकी सूचना तत्काल चौकी पुलिस को दी. वहां से बिजली कर्मचारियों को फोन कर आपूर्ति बंद कराई गई। जब तक पुलिस पहुंचती महिला पोल के सबसे ऊपरी हिस्से पर चढ़ गई. बिजली कटने से हादसा भी टल गया.

पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला एचटी तार को पकड़ लिया और मरने की धमकी देने लगी. कुछ देर में ही सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई. बिजली विभाग के कर्मचारी भी पहुंच गए. पुलिस ने बिजलीकर्मियों और ग्रामीणों की मदद से किसी तरह महिला को नीचे उतारा. चौकी प्रभारी शैलेन्द्र मिश्रा ने महिला को उसके पति और महिला कांस्टेबल के साथ थाने भेजा. हालांकि थाने पर कोई हल नहीं निकल सका है.

महिला इससे पहले भी कर चुकी है आत्महत्या का प्रयास
बताया जा रहा है कि लगभग एक माह पहले भी महिला ने बीआरडी मेडिकल कालेज में पांचवें तल से छलांग लगाने की कोशिश की थी. उस समय वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया था. इससे पहले रेलवे ट्रैक पर लेट कर और जहरीला पदार्थ खाकर भी जान देने का प्रयास की थी. महिला के पति ने पुलिस को तहरीर दी है. उसने बताया कि उसकी पत्नी कई बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है. यदि उसकी पत्नी द्वारा इस तरह की घटना की जाती है तो वह इसका जिम्मेदार नहीं होगा.

बिजली विभाग ने भी पुलिस को दी गयी तहरीर
उधर, घटना के बाद बिजली निगम के अवर अभियंता अमित कुमार यादव ने भी पुलिस को एक तहरीर दी है. तहरीर में बताया गया है कि यदि भविष्य में इस तरह की कोई घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी बिजली निगम की नहीं होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media