महाराष्ट्र में नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 मरीजों की मौत से हड़कंप, मरने वालों में 12 नवजात

News

ABC NEWS: महाराष्ट्र के नांदेड़ में सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 12 नवजात भी शामिल हैं. इस घटना से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया और मामले की जांच की मांग कर रहे हैं. मामला शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल का है.

जानकारी के मुताबिक, हाफकीन प्रशिक्षण, अनुसंधान एवं परीक्षण संस्थान ने दवाओं की खरीद बंद कर दी है. इस कारण राज्यभर के सरकारी अस्पतालों में दवाओं की भारी कमी हो गई है. समय पर दवाओं की आपूर्ति नहीं होने के कारण मरीजों को अपनी जान गवानी पड़ रही है.

मरीजों को आखिरी समय पर लाया गया- अधीक्षक
ऐसे में ही शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल में पिछले 24 घंटों में 24 मरीजों की मौत हो गई है. मामले में सरकारी अस्पताल के अधीक्षक एस. आर. वाकोडे का दावा है कि इन मृतकों में अतिरिक्त मरीज भी शामिल हैं. मरीजों को आखिरी समय पर अस्पताल में लाया गया था.

‘दवाओं की कमी है, मरीजों का इलाज किया जा रहा’
वहीं, दवाओं की भी कमी है. इसको देखते हुए आस-पास उपलब्ध दवा लिखकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इस घटना से नांदेड़ में सनसनी फैल गई है और इस मामले की जांच की मांग की जा रही है. इससे पहले अगस्त में महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत का मामला सामने आया था.

इस मामले में नगर निगम आयुक्त अभिजीत बांगर ने बताया था कि ठाणे के कलवा में छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में पिछले 24 घंटों में अठारह मरीजों की मौत हो गई. इनमें 10 महिलाएं और आठ पुरुष थे. इनमें से छह ठाणे शहर से, चार कल्याण से, तीन साहपुर से, एक-एक भिवंडी, उल्हासनगर और गोवंडी (मुंबई में) से थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media