गोविंद नगर में बहन ने प्रॉपर्टी खरीदार से मिलकर भाई से ठगे 56 लाख रुपये, जानें कैसे की जालसाजी

News

ABC NEWS: कानपुर दक्षिण के गोविंद नगर में एक बहन ने खरीदार के साथ मिलकर भाई से 56 लाख रुपये की ठगी कर ली. पीड़ित व्यापारी ने जब बैंक से स्टेटमेंट निकलवाया तो ठगी की जानकारी हुई. पैसे वापस नहीं करने पर पीड़ित ने गोविंद नगर थाने में बहन, खरीदार और बैंककर्मियों के खिलाफ जालसाजी, अमानत में खयानत, साजिश रचना समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई.

मिली जानकारी के अनुसार केशव नगर निवासी टीन डिब्बों के कारोबारी विपिन बजाज ने बताया कि पिता रमेश कुमार बजाज ने रतन लाल नगर में केडीए का एक प्लॉट खरीदा था. मार्च 2021 को प्लॉट दबौली निवासी पूर्णिमा सिंह को 40 लाख में बेच दिया. इसकी रजिस्ट्री भी कर दी. पूर्णिमा द्वारा दी चेक पिता के गुमटी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में लगाई, जो बाउंस हो गई. पिता ने कई बार पूर्णिमा से पैसों की मांग की पर वह टाल मटोल करती रही. उधर, अप्रैल 2021 में पिता की मौत हो गई. विपिन का आरोप है कि पिता की मौत के बाद बहन नीति ने पूर्णिमा संग मिल हड़प ली.

भाई का कहना है कि उसकी बहन ने ही उसके साथ ठगी की है. प्रॉपर्टी खरीदार संग मिलकर बहन ने भाई से 56 लाख रुपये ठग लिए हैं. भाई की तहरीर पर पुलिस ने बहन के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है. पुलिस का कहना है कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है. पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media