बेटे के सामने महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, पुलिस ने फंदे से उतारा शव

News

ABC NEWS: लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी. हत्या के बाद दोनों फरार हो गए. इस घटना के बारे में महिला के 11 वर्षीय बेटे ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस का कहना है कि उन्हें सुसाइड की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर शव उतारा. मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय प्रदीप अपने दो बच्चों के साथ लखनऊ के मोहनलालगंज के धनवारा गांव में रहता था.

प्रदीप की पत्नी ज्योति अपने प्रेमी योगेंद्र उर्फ रंगोली के साथ चली गई थी. बताया जा रहा है कि ज्योति का मुंहबोला मामा रंगोली है. ज्योति अपने साथ 13 साल की बेटी को भी ले गई थी.

मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात करीब 8 बजे उसकी मां और रंगोली घर आए थे. इसके बाद मां और रंगोली ने मिलकर पापा को बेरहमी से पीटा. रंगोली ने प्रदीप के बेटे को छत पर बने एक कमरे में कैद कर दिया और पिता को फांसी फंदे से लटका दिया. उसने जाते समय कमरा खोल दिया.

सुबह होने पर आस-पास के लोगों को दी घटना की जानकारी

मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि जब उसने ऊपर के कमरे से नीचे आकर देखा, तो उसके पापा फंदे से लटक रहे थे. इस दौरान उसने उन्हें कुर्सी दी, लेकिन कुर्सी गिर गई. वह रातभर पापा के शव के साथ ही कमरे में बैठा रहा.

जब सुबह हुई, तो आस-पास के लोगों को जानकारी दी. वहीं, पति प्रदीप की मौत की सूचना के बाद पत्नी ज्योति घर आई, लेकिन ग्रामीणों ने घर में घुसने नहीं दिया.

14 साल पहले हुई थी शादी, दो साल से बेरोजगार था प्रदीप

प्रदीप की शादी लगभग 14 साल पहले ज्योति से हुई थी. दो वर्ष पूर्व प्रदीप का काम छूट गया, तो वह मजदूरी करने लगा. घर के खर्चे पूरे नहीं हो रहे थे, जिसके बाद घर में कलह शुरू हो गई. धीरे-धीरे पति-पत्नि में दूरियां बढ़ने लगीं. इसी बीच डेढ़ साल से ज्योति का अफेयर रंगोली नाम के व्यक्ति से हो गया.

रंगोली से अफेयर के बाद ज्योति का अक्सर अपने पति प्रदीप से विवाद होता था. रंगोली और ज्योति के अफेयर की बात जब प्रदीप को पता चली, तो घर में झगड़ा शुरू हो गया. इसके बाद ज्योति ने प्रदीप को टॉर्चर करना शुरू कर दिया.

मृतक की पत्नी ने अपने नाम करवा ली थी संपत्ति

बताया जा रहा है कि ज्योति ने प्रदीप की संपत्ति भी अपने नाम करवा ली. दो महीने पहले प्रदीप ने ज्योति को घर से निकाल दिया. ज्योति अपने साथ अपनी बड़ी बेटी को भी लेकर गई थी, जबकि एक बेटा और बेटी प्रदीप के साथ ही थे.

मोहनलालगंज के एसएचओ कुलदीप दुबे ने बताया कि पुलिस को आत्महत्या की सूचना मिली थी, जिसके चलते पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची. छानबीन के साथ जांच-पड़ताल की. मृतक के परिजन ने योगेंद्र उर्फ रंगोली नाम के युवक पर हत्या का आरोप लगाया है.

मृतक प्रदीप के भाई की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट होगा. फिलहाल पुलिस मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media