औरैया में तीन टप्पेबाजों ने महिला को सोने की ईंट दिखाकर ललचाया:ले उड़े असली जेवर, ऐसी थी प्लानिंग

News

ABC NEWS: औरैया जिले में तीन टप्पेबाजों ने महिलाओं को नकली सोने की ईंट दिखाकर उनसे उनके असली जेवर छीन लिए और रफू चक्कर हो गए. महिलाओं ने जब सोने की ईंट की जांच करवाई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. महिलाओं को टप्पेबाजों ने जो ईंट दी थी वह पूरी तरह से नकली थी इस बात की शिकायत लेकर महिलाएं पुलिस के पास पहुंची. महिलाओं की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक पीड़िता नीलम देवी निवासी कुरावली जिला मैनपुरी से अपनी बुआ कुशमा देवी के साथ अपने मायके बिधूना तहसील के पसी पुरवा गांव आ रही थीं. जैसे ही नीलम और कुशमा देवी बिधूना भगत सिंह चौराहे के पास बस से उतरी तभी दो अज्ञात लड़के उनसे मिले. बदमाशों ने उनसे जाने के लिए पूछा तभी इन लोगों ने पसी पुरवा जाने के बारे में बताया. लड़कों ने कहा हम भी जा रहे हैं. नीलम देवी और उसकी बुआ उनके बहकावे में आ गई. एक लड़के ने एक सोने जैसी दिखने बाली ईंट गिरा कर कहा कि उसे सोने की ईंट मिल गई.

जिससे महिलाओं को इन लोगों ने झांसे में ले लिया और कहा इसमें चार हिस्से होंगे और वह लड़के महिलाओं को लेकर ई रिक्शा से किशनी रोड साइड चल दिए. थोड़ी दूर जाकर लड़कों ने महिलाओं से उनके जेवरात ले लिए और उन्हें सोने की ईंट थमा दी महिलाएं. ईंट लेकर जब महिलाएं चेक कराने पहुंची तो होश उनके उड़ गए, ईंट सोने की नहीं थी. ईंट लेकर महिलाए बिधूना कोतवाली पुलिस के पास पहुंची. पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है.

क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार ने बताया पीड़िता नीलम देवी पत्नी अजय कुमार निवासी कुरावली जनपद मैनपुरी ने लिखित तहरीर दी है. उन्होंने बताया कि महिलाओं को आरोपियों ने करीब 50 ग्राम वजनी सोनी की ईंट गिराकर उसकी कीमत करीब दस लाख रुपये बताई और कहा एक सुनार मेरा रिश्तेदार हैं उसी को बेच देंगे. उन्होंने पीड़ित महिला नीलम देवी और सुषमा देवी से कहा हम आप लोगों को दस लाख का सामान दे रहे आप लोग हमें कुछ दे दीजिए, फिर इन लोगों ने पीली धातु के बदले वास्तविक ज्वेलरी स्वेच्छा अनुसार उन अज्ञात लड़कों को दे दी. पुलिस ने कहा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media