मानसिक कष्टों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन अपनाएं ये अचूक उपाय

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय देवता का स्थान दिया गया है और किसी भी शुभ या मांगलिक कार्य से पहले गणेश जी का पूजन किया जाता है. कहते हैं कि गणेश के आशीर्वाद से शुरू किया गया काम हमेशा सफल होता है. गणेश जी अपने भक्तों के जीवन में आ रहे विघ्नों को दूर करते हैं और इसलिए उन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. अगर आप भी गणेश की कृपा पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन उनका विधि-विधान से पूजन अवश्य करें. क्योंकि सनातन धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. गणेश जी को बुद्धि का देवता भी कहा जाता है और इनकी पूजा करने से व्यक्ति को मानसिक शांति भी प्राप्त होती है. यदि आप भी काफी समय से परेशान हैं और दिमाग में उथल-पुथल चल रहा है तो बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के साथ कुछ उपाय भी जरूर अपनाएं.

बुधवार के अचूक उपाय

  • आजकल का लाइफस्टाइल और भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों को अपने लिए समय ही नहीं मिलता. काम के बोझ की वजह से कई बार मानसिक शांति प्राप्त नहीं हो पाती. ऐसे में बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के करते समय उपाय जरूर करें. बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर में जाएं और वहां उन्हें शमी के पत्ते अर्पित करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से जीवन में आ रहा मानसिक तनाव दूर होगा.
  • किसी मनोकामना की पूर्ति के लिए प्रत्येक बुधवार को गणेश जी के मंदिर में जाएं और उन्हें दूर्वा अर्पित करें. इसके बाद 5, 7, 11 या 21 परिक्रमा लगाएं. ज्योतिष शास्त्र में इस उपाय को बहुत ही फलदायी माना गया है इससे आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी.
  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गणेश जी को दूर्वा अतिप्रिय है और कहते हैं कि बुधवार के दिन उन्हें दूर्वा अर्पित करने से बुद्धि का विकास होता है और जीवन में आ रही समस्याएं समाप्त होती हैं.
  • आ​र्थिक संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन गाय को रही घास अवश्य खिलानी चाहिए. इससे गणेश जी के साथ अन्य सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है.
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध कमजोर है तो उसे बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनकर भगवान गणेश का पूजन करना चाहिए. इसके अलावा गरीब या जरूरतमंद को हरे मूंग की दाल और वस्त्र दान करना भी लाभकारी होता है.
  • बुध दोष से पीड़ित व्यक्ति को बुधवार के दिन गणेश जी के साथ ही मां दुर्गा की भी अराधना चाहिए. इससे बुध दोष से मुक्ति मिलती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media