नौबस्ता-हमीरपुर रोड पर रोक से भारी वाहन नर्वल-चकेरी के जर्जर पुलों से गुजरने लगे

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर-हमीरपुर सड़क नो इंट्री लागू किए जाने के बाद भारी वाहनों का नरवल व चकेरी क्षेत्र की सड़कों पर आवागमन शुरू हो गया है. पुलिस ने जब सख्ती दिखाई ट्रक व डंपर चालकों ने नया रास्ता खोज निकाला है. भारी वाहनों के आवागमन से रिन्द और पांडु नदी के जर्जर पुलों पर खतरा मंडराने लगा है. अगर ओवरलोड भारी वाहन इसी तरह रास्ते से दौड़े तो नदी के पुल जवाब दे सकते हैं, जिससे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है.

मेट्रो निर्माण कार्य के लिए गया डायवर्जन
नौबस्ता में चल रहे मेट्रो के निर्माण कार्य और बकरीद के पर्व के मद्देनजर नौबस्ता से घाटमपुर रोड़ मौजूद ट्रैफिक के लोड को कम करने के लिए ट्रैफिक विभाग ने कवायद की है जिससे यातयात डायवर्जन किया है। डायवर्जन किए जाने के बाद एक तरफ जहां नौबस्ता से भौंती की ओर ट्रकों को दौड़ाया जा रहा है.

वहीं, दूसरी तरफ घाटमपुर से चौडगरा की ओर रूट डायवर्ट किया गया है लेकिन लंबी दूरी बचने के लिए भारी वाहन चालक कुष्मांडा देवी के मन्दिर तिराहे से भीतरगांव के रास्ते से साढ़, टौंस, चकेरी होते हुए रामादेवी पहुंच रहे हैं. घाटमपुर से आने वाले ओवरलोड वाहन के गुजरने से रिन्द नदी व पांडु नदी पुल पर खतरा मंडराने लगा है. ये दोनों पुल पहले से ही जर्जर थे. कई बार मरम्मत कराई गई मगर ओवरलोड भारी वाहन गुजरने से पुलों की दरार बढ़ने लगी है.

इन रूटों पर किया गया है परिवर्तन
हमीरपुर से तरफ से आने वाले भारी वाहन बिधनू कस्बा से पहले किसान नगर नहर से बाएं मुड़कर किसान नगर होते हुए कानपुर देहात व अपने गंतव्य को जा सकेंगे. रमईपुर से कोई भारी वाहन कानपुर नगर की तरफ नहीं आ सकेंगे. ऐसे भारी वाहन रमईपुर से बाएं मुड़कर किसान नगर एवं घाटमपुर होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे. नौबस्ता चौराहे से कोई भी भारी वाहन हमीरपुर रोड़ से रमईपुर, घाटमपुर, हमीरपुर की तरफ नहीं जा सकेंगे. ऐसे सभी भारी वाहन भौंती किसान नगर होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

जाम में फंसे यात्रियों का हाल बेहाल
​​​​​​​भीतरगांव से साढ़, टौंस होते हुए डंपर, ट्रकों की कतार देखने को मिल रही है. नरवल के सरसौल स्टेशन में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिससे चकेरी में जाम के हालात बन रहे है. जाम में यात्री फंस कर परेशान हो रहे है।एसीपी चकेरी अमरनाथ ने बताया कि इस सम्बंध में उच्चाधिकारियों से बात की जा रही है जल्द ही समाधान निकाला जाएगा. ओवरलोड भारी वाहनों को इधर से नहीं गुजरने दिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media