लखनऊ में भारी बारिश और तूफान का अलर्ट, कानपुर समेत कई जिलों का मौसम बिगड़ेगा

News

ABC NEWS: देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. यूपी के भी तमाम जिलों में तेज से मध्यम बारिश हो रही है. बारिश जहां गर्मी से राहत लेकर आई है, वहीं, किसानों को भारी नुकसान भी हो रहा है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अभी बारिश का दौर जारी रहने वाला है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मध्य उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में आज और कल तूफान के साथ बारिश देखने को मिल सकती है.

लखनऊ के मौसम का हाल

IMD ने लखनऊ और आसापस के इलाकों में भारी बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया है. दो दिन का आंधी-तूफान इन इलाकों के किसानों के लिए परेशानी ला सकता है. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में कल यानी 22 मार्च को न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. लखनऊ में 24 मार्च तक बादलों का डेरा रह सकता है. इसी के साथ, 24 मार्च को लखनऊ में धूलभरी आंधी भी चल सकती है.

इन इलाकों में भी अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजिपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, सीतापुर, लखीमपुर, गौतम बुद्ध नगर, बरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, गाजियाबाद, रायबरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत और भी कई इलाकों में गरज के साथ तूफान और बारिश का अलर्ट है. नीचे देखें अलग-अलग जिलों की पूरी लिस्ट.

इन इलाकों में बारिश और तूफान का अलर्टकानपुर की बात करें तो कल यहां न्यूनतम तापमान 19 और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है. वहीं, दिन के वक्त कानपुर में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. कानपुर में भी आनेवाले दिनों में मौसम का मिजाज खुशनुमा रहेगा. 24 मार्च को कानपुर में गरज के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही, धूलभरी आंधी भी लोगों को परेशान कर सकती है.

लखीमपुर खीरी की बात करें तो कल यहां न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रह सकता है. 24 मार्च को लखीमपुर खीरी में भी गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, 24 मार्च तक लखीमपुर का अधिकतम तापमान 30 से 34 डिग्री के बीच रह सकता है.

तापमान को लेकर क्या है अपडेट

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, मध्य भारत के राज्यों में अगले तीन दिनों के दौरान तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़त देखने को मिल सकती है. वहीं, पूर्वी भारत के राज्यों में अगले 24 घंटों तक तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, इसके बाद तापमान में 2 से 4 डिग्री की बढ़त देखने को मिल सकती है. वहीं, देश के बाकी हिस्सों में अगले पांच दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media