जमीन में गड़ा खजाना निकालने का झांसा देकर साढ़े 12 लाख की ठगी, तीन तांत्रिक गिरफ्तार

News

ABC NEWS: समाज कितना भी आधुनिक क्यों ना हो जाए लेकिन लोग लालच में आकर तंत्र मंत्र के झांसे में फंसकर नुकसान उठाते रहते हैं. ताजा मामला हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र के सजनपुर पीली गांव का है, जहां तांत्रिकों ने जमीन में गड़ा खजाना निकालने और बेटों की मृत्यु का डर दिखाकर एक बुजुर्ग से साढ़े 12 लाख रुपए ठग लिए. बुजुर्ग से ठगी होने के बाद और तांत्रिकों द्वारा पैसा वापस ना करने पर पीड़ित ने पुलिस से मामले की शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने तीन तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अन्य तीन अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार के सजनपुर पीली गांव में रहने वाले भगवत के एक बेटे की कुछ महीनों पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद जिला बिजनौर के नांगल सोती के रहने वाले प्रदीप जोशी नाम के व्यक्ति ने बुजुर्ग के घर पहुंच कर खुद को तांत्रिक बताते हुए उसके घर में खजाना दबा होने की बात कही. खुद को तांत्रिक बताने वाले व्यक्ति ने कहा कि अगर वह खजाना नहीं निकाला जाता है तो उसके और दो बेटों की अकाल मृत्यु हो सकती है. बुजुर्ग भगवत तांत्रिकों के झांसे में आ गया और खजाना निकालने के लिए समय-समय पर तांत्रिकों द्वारा मांगे जाने वाली रकम उन्हें चुकाने लगा.

पीड़ित बुजुर्ग ने शिकायत करते हुए बताया कि 11 अक्टूबर तक छह तांत्रिकों ने उससे साढ़े 12 लाख रुपए ठग लिए लेकिन ना तो जमीन में खजाना मिला और ना ही वह उसका पैसा वापस कर रहे हैं. पीड़ित की शिकायत पर श्यामपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए 3 तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि तीन तांत्रिक अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. श्यामपुर थाना इंचार्ज विनोद थपलियाल ने बताया कि प्रदीप जोशी, विक्की जोशी और रोहित नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से ठगी गई रकम में से 1 लाख रुपए की रकम, नकली सोने की अशर्फी और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है. जल्दी ही बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media