दिल्ली-लखनऊ में कोहरा: कहीं-कहीं बारिश के आसार, जानें बाकी राज्यों के मौसम का हाल

News

ABC NEWS: देश के ज्यादातर इलाकों में अगले पांच दिनों के लिए कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. वहीं, तमिलनाडु, केरल और माहे में आज यानी 28 अक्टूबर को भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. बारिश का ये सिलसिला 30 अक्टूबर तक जारी रह सकता है. वहीं, अगर मौसम प्रणाली की बात करें तो तमिलनाडु तट के पास दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. साथ ही, उत्तरी म्यांमार और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम
नई दिल्ली के मौसम का हाल मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 28 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, नई दिल्ली में आज कोहासा रहेगा.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश  की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, लखनऊ में भी आज कोहासा रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज आसमान साफ रहेगा.

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. साथ ही, पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. दक्षिण प्रायद्वीप में बारिश की गतिविधियां धीरे-धीरे तेज हो जाएंगी और उत्तर-पूर्वी मानसून अगले 48 घंटों (लगभग 2 दिन) में सक्रिय हो जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media