बर्रा के रेस्टोरेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, दो बाइक एक स्कूटी भी ख़ाक

News

ABC NEWS: (भूपेंद्र तिवारी) कानपुर के बर्रा में रविवार भोर को एक रेस्टोरेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. फिलहाल जब तक आग बुझाई गई. रेस्टोरेंट में रखा सारा माल जलकर राख हो गया. बर्रा 6 निवासी सत्य प्रकाश गुप्ता का घर के पास ही आगमन रेस्टोरेंट है. उनकी परचून की दुकान होने कारण उन्होंने रेस्टोरेंट में गोदाम भी बना रखा था.

रविवार भोर को करीब 5:30 बजे इलाकाई लोगों ने रेस्टोरेंट्स से धुआं निकलता देख कर उन्हें सूचना की. कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया. जब तक वह पहुंचे आग पूरे रेस्टोरेंट में फैल चुकी थी. आनन-फानन में उन्होंने दमकल और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो गाड़ी पानी की मदद से आग पर काबू पाया. हालांकि जब तक आग बुझाई गई रेस्टोरेंट में रखा सारा माल जलकर राख हो गया. थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि रेस्टोरेंट में लगी आग पर बिना किसी जनहानि के काबू पा लिया गया है. फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है.

आग में दो बाइक और एक स्कूटी भी जले

रेस्टोरेंट मालिक सत्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि रेस्टोरेंट में दुकान का गोदाम होने के कारण कोल्ड ड्रिंक की बोतले रखी थी. प्लास्टिक की बोतले होने के कारण आग में जल्द ही विकराल रूप ले लिया. इसके अलावा गोदाम में दो बाइक और एक स्कूटी भी खड़ी थी. वह भी पूरी तरह जलकर राख हो गई है. आज से उनका करीब 12 लाख रुपए का नुकसान हुआ है.

आग लगाने की जताई आशंका

रेस्टोरेंट वाले सत्य प्रकाश ने बताया कि उनका एक कर्मचारी रेस्टोरेंट में ही सोता था  जिसके शहर में नहीं होने के कारण रेस्टोरेंट पर आग लग गई. अगर वह होता तो शायद आग से इतना बड़ा नुकसान नहीं होता. क्योंकि उनके रेस्टोरेंट में अग्निशमन यंत्र भी मौजूद थे. फिलहाल उन्हें आशंका है कि किसी शरारती तत्व द्वारा उनके रेस्टोरेंट में आग लगाई गई है.

सिलेंडर फटते तो होता बड़ा हादसा

पुलिस ने बताया कि रेस्टोरेंट में चार कॉमर्शियल सिलेंडर मौजूद थे. आग ने रेस्टोरेंट को पूरी तरह चपेट में ले लिया था. हालांकि दमकल कर्मियों ने सूझबूझ दिखाते हुए सबसे पहले चार कमर्शियल सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाला. अगर सिलेंडरों को समय रहते बाहर नहीं निकाला जाता तो उनके फटने से एक बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल दमकल कर्मियों की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media