व्यापारी नेता व पूर्व सांसद कंछल की पत्नी-बेटे के खिलाफ FIR, प्लॉट का झांसा देकर 11 लाख हड़पने का आरोप

News

ABC NEWS: पूर्व सांसद व व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल की पत्नी, बेटे समेत चार लोगों के खिलाफ कानपुर के स्वरूपनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि बनवारी लाल कंछल के बेटे व पत्नी ने साथियों संग मिलकर प्लॉट बेचने का झांसा देकर शहर के कारोबारी सनमदीप सिंह से 11 लाख रुपये हड़प लिए थे. इसके बाद आरोपियों ने न तो प्लॉट दिए और ना ही रुपये लौटाए.

डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने इस बाबत बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार काकादेव के सर्वोदय नगर इंद्रधनुष अपार्टमेंट निवासी सनमदीप सिंह ने फरवरी 2016 में अमन इंफ्रा प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर्स अमन, लखनऊ के बाजार खाला शास्त्री नगर निवासी पूर्व राज्य सभा सांसद व कारोबारी बनवारी लाल कंछल के बेटे अमित कंछल, उनकी पत्नी विमला देवी, कमल शाह किशोर और दिलीप अग्रवाल से प्लॉट खरीदने के लिए संपर्क किया था.

रजिस्ट्री करने में टालमटोल किया
कंपनी का ब्रांच ऑफिस स्वरूपनगर में है, जबकि हेड ऑफिस लखनऊ के जापलिंग रोड स्थित सूरजदीप कॉम्प्लेक्स में है. उस दौरान कंपनी के डायरेक्टरों ने अपने प्रोजेक्ट में प्रति प्लॉट 5.52 लाख रुपये में सौदा तय किया था. झांसे में आए सनमदीप ने दो प्लॉट के एवज में 11 लाख रुपये कंपनी के खाते में जमा कर दिए. वर्ष 2018 में जब उन्होंने कंपनी के डारेक्टर से प्लॉट की रजिस्ट्री करने की बात कही, तो लोगों ने टालमटोल शुरु कर दिया.

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट
वर्ष 2022 में उन्होंने अधिवक्ता के जरिए नोटिस भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. छानबीन में पता चला कि आरोपियों ने पहले से ही कई लोगों को उन्हें बेची जा रही जमीन का बैनामा कर रखा है. सच्चाई का पता चलने पर जब उन्होंने रुपये लौटाने के लिए कहा, तो उन्होंने इंकार कर दिया. थाने में सुनवाई न होन पर उन्होंने कोर्ट की शरण ली. डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media