कानपुर देहात में डीजे बजाने के विवाद में मारपीट व फायरिंग, आंबेडकर मूर्ति क्षतिग्रस्त, छह लोग घायल

News

ABC NEWS: कानपुर देहात के मंगलपुर नेपलापुर गांव में मंदिर में तेज आवाज में डीजे बजाने पर दलित पक्ष के लोगों ने विरोध किया.इस पर ठाकुर पक्ष के लोगों ने हमला कर छह लोगों को पीटकर घायल कर दिया. आरोप है कि फायरिंग भी की गई और इस दौरान आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई. बुधवार देर रात एएसपी, सीओ व भारी पुलिस बल लेकर पहुंचे और घायलों को अस्पताल भिजवा मामला शांत कराया.

पुलिस ने नई आंबेडकर प्रतिमा मंगाई। घायल पक्ष की तरफ से नौ नामजद व अज्ञात पर मुकदमा किया गया है.मंगलपुर के नेपलापुर गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है. नेपलापुर गांव में यज्ञ समापन के बाद बुधवार शाम को भंडारा चल रहा था.

देररात करीब 11 बजे गांव के आलोक सिंह अपने साथियों संग मंदिर में तेज आवाज डीजे पर भक्ति गीत बजा रहा था. पास में रहने वाले अनुसूचित अमर कुमार ने विरोध कर डीजे बंद करने को कहा.

इस पर आलोक अपने साथियों शिवदीप,विक्रम प्रताप,भूपेंद्र ,मंगली, प्रद्दुम्न,मोहित सिंह,दिनेश सिंह व टोनी समेत 10 से 15 अज्ञात लोगों के साथ पहुंचा और अमर को पीटना शुरू कर दिया उसकी पत्नी गायत्री, पड़ोसी रोहन, बीरबती, अहिबरन व पुत्र शिवा बचाने पहुंचे तो उनको भी पीटा गया.आरोप है कि हमलावरों ने फायरिंग की व आंबेडकर प्रतिमा का हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया। देररात ही एएसपी घनश्याम चौरसिया, सीओ विजयेंद्र द्विवेदी पुलिस बल लेकर गांव पहुंचे.

क्षतिग्रस्त प्रतिमा को हटवा कर नई प्रतिमा लगवाई गई.अनूसूचित पक्ष के प्रदीप की तहरीर पर नौ नामजद व 10से 15 अज्ञात के खिलाफ मारपीट, बलवा, प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने व एससीएसटी एक्ट की धारा के तहत मुकदमा किया गया है. थाना प्रभारी मंगलपुर एसके मिश्र ने बताया कि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे पूछताछ हो रही।गांव में एहतियातन एक दारोगा व दो महिला और दो पुरुष सिपाहियों को तैनात किया गया है।माहौल पूरी तरह से शांत है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media