घाटमपुर में खाद बांटने को लेकर किसानों का हंगामा, कालाबाजारी के साथ अपनों को देने के आरोप

News

ABC NEWS: कानपुर के घाटमपुर में खाद बांटने को लेकर किसानों ने सचिव पर अपने चहेते किसानों को खाद देने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पाकर एसडीएम और तहसीलदार ने पहुंचकर जांच की है. साथ ही सचिव और चौकीदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए.

बहुउद्देशीय ग्रामीण सहकारी समिति पतारा में बुधवार को समिति के सचिव और चौकीदार दोनों मनमाने तरीके से खाद का वितरण करने लगे. यह देख इंतजार कर रहे किसान सचिव और चौकीदार के विरुद्ध कालाबाजारी करने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे.

सूचना मिलने पर उप जिलाअधिकारी घाटमपुर रामानुज ने मौके पर पहुंच कर आरोपी सचिव गोपीकृष्ण मिश्रा और चौकीदार रामकुमार पूती के विरुद्ध  एआरसीएस कानपुर को दोनों कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पत्र लिखा. वहीं, तिलसड़ा समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार दीक्षित ने सचिव गोपीकृष्ण मिश्रा को हटाकर क्षेत्र के किसानों की समस्याओं का निस्तारण कराने की मांग रखी.

उप जिला धिकारी ने तिलसड़ा समिति में नए सचिव की पोस्टिंग कराने के साथ ही नियमित खाद और बीज का वितरण कराकर तिलसड़ा समिति के अध्यक्ष को किसानों की लंबित समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया. इस मौके पर तिलसड़ा अध्यक्ष के साथ कई किसान और राजस्व टीम मौजूद रही.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media