पदेन सदस्य के रूप में 14 जून को 2 सांसद और 7 विधायक लेंगे नगर निगम में शपथ

News

ABC NEWS: कानपुर शहर की नई सरकार का गठन हो चुका है. ऐसे में शहर के 7 विधायक और 2 सांसदों को भी नगर निगम के पदेन सदस्य के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. इसको लेकर कार्यक्रम तय हो चुका है. 14 जून को नगर निगम मुख्यालय के सभाकक्ष में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा वहीं विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी नगर निगम के पदेन सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण कर सकते हैं.

7 विधायक ही ले पाएंगे शपथ
शपथ ग्रहण समारोह में नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा के विधायकों को ही आमंत्रित किया गया है. भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेंद्र मैथानी, नीलिमा कटियार और सपा से अमिताभ बाजपेई और मो. हसन रूमी शपथ ग्रहण करने के लिए पहुंचेंगे. सपा विधायक इरफान सोलंकी महाराजगंज जेल में बंद होने के नाते शपथ ग्रहण नहीं कर सकेंगे वहीं सांसद सत्यदेव पचौरी और देवेंद्र सिंह भोले को भी शपथ ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया गया है. वहीं एमएलसी विधायक अरुण पाठक और सलिल बिश्नोई भी शपथ लेंगे.

चुनाव के बाद पहली बार होगा आमना-सामना
महापौर प्रमिला पांडेय ही सभी विधायकों और सांसदों को पदेन सदस्य के रूप में शपथ दिलाएंगी. बता दें कि महापौर चुनाव के बाद महापौर और विधायक अमिताभ बाजपेई का पहली बार आमना-सामना होगा. चुनाव के दौरान दोनों ने ही एक-दूसरे का जमकर विरोध किया था.

23 को महापौर ने बुलाया सदन
नगर निगम सदन की पहली बैठक महापौर प्रमिला पांडेय ने 23 जून को बुलाई है. ये इस कार्यकाल का पहला सदन होगा. इसको लेकर नगर निगम में तैयारियां शुरू हो गई हैं. पहला सदन हंगामेदार हो सकता है। पुरानी समस्याओं को लेकर पार्षद हंगामा कर सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media