कानपुर में बिजली बिल जमा फिर भी आ गया लाखों के रिकवरी का नोटिस

News

ABC NEWS: कानपुर के केस्को मुख्यालय में आए दिन गलत बिलिंग को लेकर शिकायतें आ रही है. स्मार्ट मीटर की खामियों की वजह से बिल में गड़बड़ी आ रही है. अहम बात ये कि घटने के बजाए गड़बड़ी की शिकायतें बढ़ रही है. काफी संख्या में उपभोक्ता तहसील से पहुंच रही रिकवरी नोटिस को लेकर सब स्टेशन केस्को के चक्कर काट रहे हैं. व्यापारियों का आरोप है कि नोटिस व बढ़े हुए बिल की आड़ में सक्रिय दलाल के जरिए वसूली भी की जा रही है.

पहला मामला नयागंज का है। सराफा व्यापारी ओमप्रकाश ने केस्को एमडी कार्यालय में शिकायत की है कि उनका बिल कभी बकाया नहीं रहा. इसके बावजूद नवंबर 1 लाख 30 हजार 184 रुपये का बिल की रिकवरी नोटिस तहसील से आ गया है. अब नोटिस ठीक कराने को अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं. वहीं केस्को अधिकारी केवल आश्वासन दिए जा रहे हैं.

दूसरा मामला अशोकनगर का है। दलबीर सिंह के घर 3 लाख 12 लाख 386 रुपये का तहसील से नोटिस आया है. इसमें नाम मुश्ताक अहमद लिखा है जबकि यहां इस नाम का कोई व्यक्ति ही नहीं रहता है. तीसरा मामला दालमंडी का है। व्यापारी राज गुप्ता के मीटर का बिल 3200 रुपये आता था. अचानक बिल 1.14 लाख रुपये से ज्यादा आ गया। अब वह इसे सही करवाने के लिए लगातार चक्कर लगा रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media