दिल्ली-NCR में फिर आया भूकंप, 24 घंटे में दूसरी महसूस किए गए झटके; लोगों में दहशत

News

ABC NEWS: दिल्ली में एक बार फिर भूकंप आया है. लगातार दूसरे दिन राजधानी में धरती डोली है. 4 बजकर 42 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र वेस्ट दिल्ली में जमीन से करीब 5 किलोमीटर भीतर बताया गया है. राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने इसकी तीव्रता 2.7 बताई है. झटके बेहद हल्के होने की वजह से कम ही लोगों ने इसे महसूस किया. राहत की बात यह है कि हल्के झटके होने की वजह से किसी तरह के नुकसान की संभावना भी न्यूनतम है.

भूकंप के हल्के झटके

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर करीब 4.42 बजे रिक्टर पैमाने पर 2.7 तीव्रता के हल्के झटके महसूस किए गए. यह भूकंप दिल्ली-एनसीआर में बड़े झटके के एक दिन बाद आया है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप से प्रभावित स्थान पश्चिमी दिल्ली था.

इससे पहले मंगलवार रात 10:20 मिनट पर भी दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. तब इसका केंद्र अफगानिस्तान में था. रात को काफी देर तक झटके महसूस किए गए। दिल्ली-एनसीआर के अलावा पूरे उत्तर भारत में झटके महसूस किए गए और दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए. पाकिस्तान में भूकंप से कई लोग मारे गए हैं.

तीन महीने में चार बार भूकंप
दिल्ली एनसीआर में इस साल चार बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. बार-बार धरती के डोलने से लोग आशंकित हैं. भूकंप के मद्देनजर बेहद संवेदनशील जोन में होने की वजह से भी दिल्ली को लेकर अधिक चिंता जताई जाती है. ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि धरती के नीचे ये हल्के हलचल किसी बड़ी आपदा की ओर तो संकेत नहीं कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media