कबड्डी खिलाड़ियों का खाना शौचालय में रखे जाने वाले मामले में अब जिला खेल अधिकारी सस्पेंड

News

ABC NEWS: यूपी के सहारनपुर(UP, Saharanpur) में कबड्डी खिलाड़ियों(Kabaddi players) का खाना(players’ food) शौचालय में रखे जाने के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो ( viral video)पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने ढिलाई बरतने के आरोप में जिला खेल अधिकारी (District Sports Officer) को निलंबित कर दिया है. बता दें कि सहारनपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में 16 से 19 सितंबर तक लड़कियों की सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें राज्य के 16 संभागों की 300 से अधिक लड़कियों ने भाग लिया था.

अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल ने मंगलवार को बताया कि सहारनपुर के जिला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है.

ठेकेदार को ‘ब्लैकलिस्ट’ किया गया

सहगल ने कहा, खाना बनाने व खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार को ‘ब्लैकलिस्ट’ करते हुए भविष्य में काम न देने की सख्त चेतावनी दी गई है. साथ ही क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी के अधीनस्थ इस कार्यक्रम में खाना परोसने का कार्य करने वाले विभागीय कर्मियों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्ट देने के निर्देश निदेशक खेल को दिए गये है. इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि खिलाड़ियों को सुविधा देने में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी.

लड़कियों की सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था

सहारनपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में 16 से 19 सितंबर तक लड़कियों की सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें राज्य के 16 संभागों की 300 से अधिक लड़कियों ने भाग लिया था.

अपर जिला मजिस्ट्रेट घटना की जांच का निर्देश

सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मंगलवार को कहा कि अपर जिला मजिस्ट्रेट (वित्त और राजस्व) रजनीश कुमार मिश्रा को घटना की जांच करने के लिए कहा गया है और वह तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media