दो शादियों के बावजूद युवक पर चढ़ा प्यार का बुखार, नाबालिग प्रेमिका के साथ पिया तेजाब

News

ABC NEWS: दो शादियों के बावजूद युवक को प्यार का ऐसा बुखार चढ़ा कि नाबालिग प्रेमिका के साथ तेजाब पी लिया. मामला झारखंड के धनबाद जिले का है जहां वासेपुर में दो पत्नी और दो बच्चों वाले 30 वर्षीय मोहम्मद इजाद ने पड़ोस में रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिग प्रेमिका के साथ एसिड पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की. दोनों एक सप्ताह से फरार थे और बताया जा रहा है कि भागकर मुंबई चले गए थे. काफी दबिश के बाद रविवार की सुबह दोनों घर लौटे थे. घर पहुँचते ही दोनों में मामूली विवाद हुआ जिसके बाद पहले प्रेमिका ने टॉयलेट में रखा एसिड पी लिया और फिर युवक ने भी तेजाब पीकर जान देने की कोशिश की. घटनास्थल पर सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिस ने तत्काल दोनों को एसएनएमएमसीएच भर्ती कराया. दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. 15 साल की प्रेमिका का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है. वहीं युवक आईसीयू में भर्ती है.

नाबालिग प्रेमिका के साथ कई दिनों से था फरार

दो बीवी और दो बच्चों का बाप 30 वर्षीय इजाद अहमद दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है. इजाद का प्रेम प्रसंग पड़ोस में रहनेवाली 15 वर्षीय किशोरी से चल रहा था. पिछले शनिवार को इजाद ने अपनी पत्नी नसीम परवीन को यह कह कर मदीना नगर वासेपुर उसके मायके भेज दिया कि उसके पिता की तबीयत खराब है. नसीम अपने बच्चे के साथ मायके चली गई. नसीम के अनुसार उसे मायके भेजने के बाद पति इजाद पड़ोस में रहने वाली लड़की के साथ भाग गया. लड़की के घरवालों द्वारा की गई खोजबीन में पता चला कि दोनों मुंबई भाग गए हैं. दो दिन पहले इसकी सूचना पड़ोसियों से उसे मिली. जानकारी मिलते ही वह वापस अपने घर लौटी। काफी खोजबीन के बाद भी जब पता नहीं चला तो लड़की के घरवालों के साथ बैंक मोड़ थाना जाकर नसीम ने पुलिस को सूचना दी।. इसी दौरान पति ने उससे संपर्क किया। पता चला दोनों मुंबई में हैं. पुलिस के कहने पर उसने काफी समझा-बुझाकर पति और उस लड़की को वापस घर बुलाया. बताया जा रहा है कि लड़की इजाद या अपने पिता के घर जाने से इंकार कर रही थी. वो इजाद पर अलग रहने के लिए दबाव बना रही थी. इजाद उसे जबरन घर लेकर आया.

घर पहुंचते ही शुरू हुआ विवाद

रविवार को घर लौटते ही विवाद शुरू हो गया. इजाद उसकी पत्नी और नाबालिग प्रेमिका में अलग रहने को लेकर जमकर विवाद हुआ जिसके बाद किशोरी ने बाथरूम साफ करने वाला एसिड पी लिया. पत्नी नसीम के अनुसार दोनों के वापस लौटने की सूचना पर पुलिस घर के बाहर सादे कपड़ों में तैनात थी. उसे देखकर इजाद ने भी बोतल का बचा हुआ एसिड पी लिया. इस घटना के बाद पुलिस दोनों को लेकर पहले जोड़ाफाटक रोड स्थित पाटलिपुत्र नर्सिंग होम गई. दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद पाटलिपुत्र के डॉक्टरों ने दोनों को एसएनएमएमसीएच भेज दिया.

वेंटीलेटर पर चल रहा इलाज

एसएनएमएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के बाद इजाद को आईसीयू में और किशोरी को सीसीयू में भर्ती किया गया है. किशोरी की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। इधर पुलिस ने इजाद का बयान लेने की कोशिश की, लेकिन वह कुछ बोल नहीं पाया. इजाद की पत्नी नसीम के अनुसार पुलिस के कहने पर उसने समझा-बुझाकर दोनों को घर बुलाया था. सुबह पुलिस सिविल ड्रेस में उसके घर के बाहर पहरा कर रही थी. लकड़ी पहले एसिड पी चुकी थी. घर के बाहर पुलिस का अंदेशा लगाकर उसके पति ने भी एसिड पी लिया।इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. रिकवरी के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. किशोरी की हालत ज्यादा खराब है. सीसीयू में उसे वेंटिलेटर लगाना पड़ा है। युवक भी आईसीयू में भर्ती है.

पहले कर चुका है दो शादी

मोहम्मद इजाद की पत्नी नसीम परवीन ने बताया वह इजाद की दूसरी पत्नी है. पहली पत्नी से उसे एक बेटी है. पहली पत्नी अब उसके साथ नहीं रहती है. वह अपनी बेटी को लेकर अलग हो गई है. बाद में उसकी शादी इजाद के साथ हुई थी. इन दोनों को एक बेटा है. नसीम के अनुसार उसका परिवार और लड़की का परिवार आमने-सामने रहता है. काफी समय से दोनों के बीच संबंध थे। उसके विरोध करने पर इजाद उसे बुरी तरीके से पीटता था और नाबालिग लड़की के साथ भागकर दूसरी शादी करने की धमकी भी देता था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media