कानपुर देहात के गजनेर में भी देवरिया जैसी घटना: जमीनी विवाद में परिवार पर हमला, दो भाइयों की बेरहमी से हत्‍या

News

ABC NEWS: कानपुर देहात में भी गुरुवार की रात को देवरिया जैसी घटना हुई. यहां जमीनी विवाद को लेकर गजनेर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जमीनी विवाद में बीती रात एक पक्ष ने लाठी, डंडों और कुल्हाड़ी से परिवार पर हमला कर दिया जिसमें दो सगे भाइयों की जान चली गई. वहीं, चार की हालत गंभीर बनी हुई है. हत्‍याकांड के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया. घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. एसपी बीबीटीजीएस मूर्ति, एएसपी राजेश पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंच गये है.

मिली जानकारी के अनुसार गजनेर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निनायां निवासी रामवीर विश्वकर्मा को सरकारी आवास मिला था. गांव में एक जमीन पर उसने आवास निर्माण के लिए सामग्री उतरवाई थी. इसी जगह पर गांव के मोहन शुक्ला ने गुरुवार शाम लोडर खड़ा कर जमीन को अपना बताना शुरू कर दिया. शाम को विवाद के बाद मामला शांत हो गया.

इसके उपरान्त रात 11 बजे के करीब मोहन शुक्ला व उसके परिवार के लोगों ने चारपाई डालकर सो रहे रामवीर पर हमला कर दिया. मारपीट की जानकारी पर रामवीर के बड़े भाई सत्यनारायण व परिजन पहुंचे. बीच बचाव करने में हमलावरों ने सत्यनारायण, रामवीर की पत्नी मधु, बेटी काजल, बेटे बीनू, सोनू को लाठी डंडों व कुल्हा़ड़ी से हमलाकर घायल कर दिया. चीखपुकार सुन गांव के लोग पहुंचे, तो हमलावर मौके से भाग निकले.

लोडर खड़ा करने को लेकर हुआ था विवाद
एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि जिस जगह पर रामवीर आवास बनवाने के लिए निर्माण सामग्री डाल रखी थी. उसी जगह पर लोडर खड़ा करने को लेकर मोहन शुक्ला से विवाद हुआ. मारपीट में सत्यनाराण की मौत हुई है. अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही हैं. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

हिरासत में लिये गये कई लोग
परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर घायलों को इलाज के लिए कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। यहां शुक्रवार तड़के सत्यनारायण (70) की मौत हो गई। जमीनीं विवाद को लेकर हत्या किए जाने की जाने की जानकारी पर एसपी बीबीटीजीएस मूर्ति, एएसपी राजेश पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंचे. गांव से कई लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

नशे में थे हमलावर
पुलिस जांच में पता चला है कि रामवीर से विवाद करने पहुंचे लोग नशे की हालत में थे. गांव के कुछ लोगों ने विवाद करने से मना किया। मगर कुछ देर बाद एकजुट होकर पहुंचे लोगों ने हमला कर परिवार के छह लोगों को मरणासन्न कर दिया. एसपी ने हमलावरों की नशे की हालत में होने की बात कही है. एसपी ने बताया कि रामवीर की हालत नाजुक है, जबकि बेटा व एक बेटी गंभीर रूप से घायल है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media