बाल नोंचे, थप्पड़ मारे, दिल्ली MCD फिर बना मारपीट का अखाड़ा, भिड़े AAP-BJP पार्षद

News

ABC NEWS: दिल्ली MCD फिर मारपीट का अखाड़ा बन गया है. स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर वोटिंग हुई थी, लेकिन बवाल ऐसा खड़ा हुआ कि एक बार फिर आप और बीजेपी पार्षदों के बीच मारपीट शुरू हो गई. हालात ऐसे बन गए हैं कि पार्षद एक दूसरे को मुक्के मार रहे हैं, बाल खींचे जा रहे हैं.

फिर मारपीट…फिर धक्का-मुक्की, जमकर बवाल
जानकारी के लिए बता दें कि एमसीडी में स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर आज वोटिंग हुई थी. लेकिन उस वोटिंग के दौरान फिर जमकर बवाल देखने को मिला, दोबारा काउंटिंग तक की मांग उठ गई थी. उस बीच एक बार फिर बीजेपी और आप के पार्षद आमने सामने आ गए और ये मारपीट का दौर शुरू हो गया. जो वीडियो सामने आ रहे हैं, उनमें पार्षद एक दूसरे को लात-घूंसे मार रहे हैं, महिला पार्षद भी आक्रमक दिखाई दे रही हैं.

पूरा दिन हंगामे वाला, आरोप पर आरोप
इससे पहले भी एमसीडी में बीजेपी का प्रदर्शन देखने को मिला था. बीजेपी ने पार्षद ‘मेयर तेरी तनशाही नहीं चलेगी’ के नारे लगाए थे. बीजेपी पार्षदों ने नारे लिखे कागज भी दिखाए थे, कागज फाड़ कर सदन में फेंके गए थे. इसके अलावा पार्षदों ने डेस्क पर दावा किया था. उस समय तक सिर्फ नारेबाजी चल रही थी, ऐसे में स्थिति कंट्रोल में थी. लेकिन अब पार्षद हिंसक हो गए हैं, एक दूसरे को मार रहे हैं. कुछ दिन पहले भी स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर ही सदन में जमकर बवाल काटा गया था. पानी की बोतलें तक एक दूसरे पर फेंकी गई थीं. उस समय आरोप ये लगा था कि पांच पार्षदों ने वोटिंग करने के बाद बैलेट ही वापस नहीं किए थे. तब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर धांधली का आरोप लगा दिया था. उस वजह से दोनों पार्टियां आमने-सामने आ गई थीं और जमकर मारपीट हुई.

आप का स्टैंड, बीजेपी के अपने दावे
आप नेता सौरभ भारद्वाज ने तो यहां तक कह दिया कि मेयर शैली ओबेरॉय पर जानलेवा हमला हुआ है. उनके मुताबिक तीन महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें बचाया है. इस बारे में आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने गुंडागर्दी का प्रमाण दिखा दिया है, स्टेंडिंग कमेटी चुनाव की काउंटिंग शांति से हुई, लेकिन जब उन्हें लगा कि वे चुनाव हार रहे हैं, उन्होंने हमारी महिला मेयर पर हमला कर दिया. मेयर को जान बचाने के लिए हाउस से भागना पड़ा. हाउस के बाहर भी पुरुष पार्षदों ने उन्हें शारीरिक तौर पर मारा. ये बीजेपी की गुंडागर्दी है, ये अपनी हार नहीं मान रहे हैं. इन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी. पुरुष पार्षदों ने स्टेज पर जाकर महिला मेयर पर हमला किया है. आज पूरा देश शर्मसार है.

अब ये तो आम आदमी पार्टी का स्टैंड है, बीजेपी का दावा है कि आप के पार्षदों ने मारपीट शुरू की थी. पार्टी अब यहां तक कह रही है कि कोर्ट को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए, तभी उचित कार्रवाई हो पाएगी. ऐसे में दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media