शिमला से भी सर्द दिल्ली: तापमान 1.8°C दर्ज किया गया, शीतलहर-कोहरे का डबल अटैक

News

ABC NEWS: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. राजधानी में ठंड ने शुक्रवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. हालत ये रही कि शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में शिमला से भी कम तापमान दर्ज किया गया. दिल्ली के आया नगर में तापमान 1.8 °C रहा. जबकि शिमला का तापमान शुक्रवार को 2 °C दर्ज किया गया.

दिल्ली में यह सीजन का सबसे ठंड दिन रहा. इससे पहले गुरुवार सबसे ठंडा दिन था. इसके साथ ही दिल्ली के सफदरजंग इलाके में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि कल दिल्ली में पारा लुढ़क कर 2.2 डिग्री तक पहुंच गया था, जो शिमला समेत कई हिल स्टेशनों से भी कम था. इससे पहले 2021 में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. उस दौरान न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था.

कल दिल्ली का न्यूनतम तापमान डलहौजी (4.9 डिग्री सेल्सियस), धर्मशाला (5.2 डिग्री), कांगड़ा (3.2 डिग्री), शिमला (3.7 डिग्री), देहरादून (4.6 डिग्री), मसूरी (4.4 डिग्री) और नैनीताल (6.2 डिग्री) से कम रहा. दिल्ली के लोधी रोड, आयानगर और रिज के मौसम केंद्रों ने न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.8 डिग्री सेल्सियस, 2.2 डिग्री और 2.8 डिग्री दर्ज किया था. आज दिल्ली के तापमान में कल से भी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली वालों को इस वीकेंड लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली. हालांकि नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 8 जनवरी से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है, जो ठंड से कुछ हद तक राहत दिलाएगी. IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, 7 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और 8 जनवरी से अगले कुछ दिन तक तापमान 7 से 9 डिग्री रह सकता है. साथ ही कोहरे से भी राहत मिलने की संभावना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media