CWG 2022 Ind Vs Eng: क्रिकेट में भी मेडल पक्का, सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

News

ABC NEWS: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बना ली है. शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 4 रनों से मात दी. फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत का कम से कम सिल्वर मेडल पक्का हो गया है. फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

इंग्लैंड को 165 रनों का टारगेट मिला था लेकिन वह छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से कप्तान नैट साइवर ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली. वहीं डैनी वायट ने 35 और एमी जोन्स ने 31 रनों का योगदान दिया. आखिरी ओवर्स में इंग्लैंड को 14 रनों की जरूरत थी लेकिन स्नेह राणा ने ये रन नहीं बनाने दिए. इस दौरान नैट साइवर का रन आउट होना भी इंग्लैंड को काफी भारी पड़ा.

स्मृति का शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम की जीत में स्मृति मंधाना ने अहम रोल अदा किया. मंधान ने 61 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा भारतीय टीम की फील्डिंग भी काफी शानदार रही और इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज रन-आउट हुए. स्नेह राणा द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 14 रन बनाने थे लेकिन इंग्लिश टीम 9 रन ही बना सकी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media