रांची में फिर माहौल बिगाड़ने की साजिश, तोड़ डालीं गयीं भगवान राम और हनुमान की मूर्तियां

News

ABC NEWS: रांची में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की साजिश की गई है. राजधानी के बरियातू में डीएवी स्कूल में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. रविवार रात अज्ञात लोगों ने मंदिर में घुसकर भगवान राम और हनुमान समेत कई देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ डाला. सुबह पुजारी मंदिर पहुंचे तो क्षतिग्रस्त मूर्तियों को देखकर हैरान रह गए. घटना की वजह से इलाके में तनाव है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मंदिर में तोड़फोड़ ऐसे समय पर की गई है जब अयोध्या के राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर माहौल राममय बना हुआ है. देश के अन्य हिस्सों की तरह रांची में भी घर-घर पूजित अक्षत पहुंचाए जा रहे हैं. इस बीच रांची में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की साजिश की गई। घटना के बाद इलाके के लोगों में रोष है. बड़ी संख्या में लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. जमकर नारेबाजी की गई.

बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में श्रीराम जानकी मंदिर में सुबह जब पुजारी पहुंचे तो मूर्तियों को खंडित पाया. उन्होंने मंदिर प्रबंधन को जानकारी दी तो बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए. भाजपा के सांसद संजय सेठ, रांची के विधायक सीपी सिंह भी मौके पर पहुंचे. बीजेपी नेताओं ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर के लोकार्पण से पहले माहौल खराब करने के लिए साजिश की गई है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआत में इसे चोरी की घटना बताया, जिससे लोगों का आक्रोश बढ़ गया. बाद में पुलिस ने फॉरेंसिंक टीम को मौके पर बुलाकर सैंपल एकत्रित कराए. मंदिर के पुजारी ने कहा कि यदि यह चोरी की घटना होती तो मूर्तियों को खंडित क्यों किया गया. मौके पर मौजूद लोगों ने आक्रोश जाहिर करते हुए पुलिस से तुरंत ऐक्शन लेने की मांग की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media