Cake In Office Party: ऑफिस में केक से बनाएं दूरी! जानें एक्सपर्ट ने क्या कहा

News

ABC News: ऑफिस में किसी का बर्थडे हो या फिर किसी की फेयरवेल हो सेलिब्रेशन के लिए केक की याद ही आती है. केक मानों लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया हो. लेकिन एक फूड एडवाइजर का कहना है कि ऑफिस में काम करने वाले अपने सहकर्मियों को लुभाने से बचाने के लिए वर्कर्स को केक जैसी चीजें नहीं लेकर आनी चाहिए. इंग्लैंड की फूड स्टैंडर्ड्स एजेंसी की अध्यक्ष प्रोफेसर सुसन जेब ने ऑफिस में केक के आसपास रहने की तुलना पैसिव स्मोकिंग से की है. उनका कहना है कि अगर कोई केक नहीं लाता, तो वह केक नहीं खाएंगी.

टाइम्स अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने निजी तौर पर जोर देते हुए कहा कि लोगों को अपने को-वर्कर्स की इच्छाशक्ति को परखना बंद करना चाहिए. वहीं, डॉ. हेलन वॉल का कहना है कि लोग अपनी हेल्थ के खुद जिम्मेदार हैं. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में डाइट और पॉपुलेशन के प्रोफेसर सुसन जेब का मानना है कि केक खाना हमारी च्वाइस पर निर्भर करता है लेकिन ऑफिस में काम करने वाले को-वर्कर्स एक-दूसरे के लिए सपोर्टिव वातावरण का माहौल बना सकते हैं. ऑफिस केक कल्चर पर रिपोर्ट लिखने वाली लेखर Lou Walker ने बीबीसी 5 लाइव को बताया कि केक हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ इस तरह से शामिस हो गए हैं कि अब ये बिल्कुल भी स्पेशन नहीं लगते हैं. उन्होंने अपनी रिसर्च में बताया कि लोग हर समय केक को खाना भी पसंद नहीं करते हैं. लेकिन लोग ये रिस्क लेने से बेहद चिंतित हैं. साउथ लंदन के एक ऑफिस में Mick नाम का शख्स रोजाना अपने बैग में बिस्किट्स डोनट्स और चॉकलेट्स लाता है. लेकिन इस शख्स का कहना है कि ऑफिस मैनेजमेंट ने उन्हें चेतावनी दी है कि उसकी डाइट फीमेल को वर्कर्स के लिए इसलिए अग्रेसिव है- जो अपनी हेल्थ को लेकर बेहद सजग हैं. बता दें कि इसको लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता का बयान भी सामने आया है. उनका कहना है कि हम हेल्दी लाइफस्टाइल को प्रोत्साहित करना चाहते हैं. इसके साथ ही, मोटापे से निपटने के लिए भी तैयारी की गई है, जिसपर सालाना 6 बिलियन यूरो का खर्च आएगा. हालांकि, इस मुद्दे से निपटने का तरीका लोगों को कभी-कभी अपने सहकर्मियों के लिए ऐसे व्यवहार करने से रोकना नहीं है.रवेल हो सेलिब्रेशन के लिए केक की याद ही आती है. केक मानों लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया हो. लेकिन एक फूड एडवाइजर का कहना है कि ऑफिस में काम करने वाले अपने सहकर्मियों को लुभाने से बचाने के लिए वर्कर्स को केक जैसी चीजें नहीं लेकर आनी चाहिए. इंग्लैंड की फूड स्टैंडर्ड्स एजेंसी की अध्यक्ष प्रोफेसर सुसन जेब ने ऑफिस में केक के आसपास रहने की तुलना पैसिव स्मोकिंग से की है. उनका कहना है कि अगर कोई केक नहीं लाता, तो वह केक नहीं खाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media