धनतेरस पर राशिनुसार खरीदें ये शुभ चीजें, धन प्राप्ति-अरोग्य का मिलेगा वरदान

News

ABC NEWS: धनतेरस का त्योहार आने वाला है. यह दिन खरीदारी के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. इस दिन धनिया, झाड़ू, बर्तन, सोना-चांदी और प्रॉपर्टी की खरीदारी बहुत उत्तम मानी जाती है. हालांकि ज्योतिषियों की मानें तो धनतेरस पर राशिनुसार खरीदारी करने से ज्यादा लाभ होता है. इस साल धन त्रयोदशी 22 अक्टूबर को शाम 06 बजकर 03 मिनट से लेकर 23 अक्टूबर को शाम 06 बजकर 04 मिनट तक रहेगी. आइए जानते हैं कि इस बार धनतेरस पर राशिनुसार कौन सी चीजें खरीदें.

मेष राशि- मेष राशि के जातक धनतेरस पर सोने या पीतल की कोई वस्तु खरीदें. आप सोने की कोई छोटी सी चीज भी खरीद सकते हैं. अगर आप सोना नहीं खरीद पा रहे हैं तो पीतल का कोई बर्तन घर लेकर आ सकते हैं.

वृष राशि- धनतेरस पर वृष राशि के जातक कोई वाहन खरीद सकते हैं. अगर आप वाहन नहीं खरीदना चाहते हैं तो घर में एक अलमारी या कोई इलेक्ट्रोनिक का सामान लेकर आ सकते हैं.

मिथुन राशि- धनतेरस पर मिथुन राशि वाले कांसे के बर्तन खरीदकर लाएं तो बेहतर होगा. आप कांसे के बर्तन के अलावा कांसे की मूर्ति भी खरीदकर ला सकते हैं.

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए धनतेरस पर पीतल या सोने की वस्तुएं खरीदना शुभ रहेगा. इन चीजों की खरीदारी से आपकी भावनात्मक समस्याओं में सुधार होगा.

सिंह राशि- सिंह राशि वाले धनतेरस पर ताम्बे का कोई पात्र खरीदें. अगर ये पात्र जल वाला हो तो ज्यादा बेहतर होगा. इसलिए आप ताम्बे का लोटा, गिलास या जग लेकर आ सकते हैं. ऐसा करने से आपको अरोग्य का वरदान प्राप्त होगा.

कन्या राशि- कन्या राशि वाले धनतेरस पर किसी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस की खरीदारी कर सकते हैं. आप मोबाइल फोन, लैपटॉप से लेकर बिजली का एक बल्ब तक खरीदकर ला सकते हैं.

तुला राशि- तुला राशि वाले धनतेरस पर कांसे की कोई प्रतिमा खरीदकर ला सकते हैं. अगर कांसे की ये प्रतिमा किसी देवी-देवता की हो तो ज्यादा बेहतर होगा. अगर आपको कांसे की मूर्ति न मिल पाए तो एक बर्तन भी खरीद सकते हैं.

वृश्चिक राशि- इस धनतेरस पर वृश्चिक राशि वाले अगर चांदी का सिक्का खरीद लें तो उनका भाग्य संवर सकता है. इसके अलावा, आप चांदी का कोई बर्तन भी खरीद सकते हैं.

धनु राशि- धनतेरस के दिन अगर धनु राशि वाले ताम्बे का दीपक खरीदें तो बहुत अच्छा होगा. इसके अलावा, आप ताम्बे का कोई बर्तन भी खरीदकर घर ला सकते हैं.

मकर राशि- मकर राशि वाले धनतेरस के दिन कांसे की कोई मूर्ति या कोई बर्तन घर लेकर आ सकते हैं. इन चीजों की खरीदारी बहुत ही शुभ रहेगी. इन चीजों का प्रयोग दीपावली के बाद ही करें तो बेहतर होगा.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातक धनतेरस की शाम चांदी का बर्तन खरीदकर घर लाएं. ये जल का पात्र होना चाहिए. आप चांदी का लोटा, गिलास या जग भी लेकर आ सकते हैं. इसके प्रयोग से धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त होंगी.

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए ताम्बे का पात्र खरीदना उत्तम होगा. ये पात्र भी जल का ही होना चाहिए. इस एक चीज की खरीदारी अविवाहित जातकों को बहुत अच्छे परिणाम देगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media