7 फेरों के बाद दुल्हन ने रखीं 3 हैरान करने वाली शर्तें, इंकार पर मुंहबोले पिता संग हुई फरार

News

ABC NEWS: UP के झांसी (Jhansi News) में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया. यहां शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन (Jhansi Bride News) ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई. इसके बाद अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए. शादी की सारी रस्मों के बाद दुल्हन ने दूल्हे के सामने ऐसी तीन शर्त रखीं, जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए. जब दूल्हे ने दुल्हन की तीनों शर्तें मानने से इंकार कर दिया तो शादी टूट गयी. इसके बाद सजी-धजी दुल्हन मंडप से निकलकर अपने मुंह बोले पिता के साथ भाग गई. शिकायत मिलने के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

क्या है पूरा मामला? 
मामला जिले के बरुआसागर थाना क्षेत्र का है. यहां सिनोरा मोहल्ले के रहने वाले मानवेन्द्र सेन की शादी गुरसरांय निवासी ज्योति के साथ तय हुई थी. 6 जून को शादी बरुआसागर के एक विवाहघर में आयोजित की गई. घोड़े पर सवार दूल्हा बारात घर पहुंचा, तो टीका की रस्म हुई. इसके बाद हंसी-खुशी के साथ जयमाला कार्यक्रम हुआ. खाना के बाद मंडप के नीचे विवाह की रस्में और सात फेरे भी हुए. यहां तक सब ठीक चलता रहा. 7 तारीख को सुबह लड़की वालों ने विदाई की तैयारी शुरू कर दी. दान-दहेज व उपहार का सामान रखा जाने लगा. इसी बीच दुल्हन ने तीन शर्तें रखीं, जिसे सुनकर दुल्हन हैरान रह गया.

क्या थी दुल्हन की तीन शर्तें 
दुल्हन की पहली शर्त थी कि उसने शादी कर ली है, लेकिन दूल्हे और उसके बीच कभी शारीरिक संबंध नहीं बनेंगे. दूसरी शर्त थी कि उसकी छोटी बहन उसके साथ ही रहेगी. दुल्हन ने तीसरी शर्त रखी कि उसका एक परिचित हमेशा और कभी भी उसके यहां मिलने जुलने आ जा सकेगा और उसे कोई रोकेगा नहीं. दुल्हन की ये शर्तें सुनकर दूल्हे समेत उसके परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई.

 जेवर लेकर मुंहबोले पिता संग हुई फरार 
इन अजीब शर्तों को रखने पर काफी देर तक बातचीत और बहस हुई, लेकिन बात नहीं बनी. दूल्हा व उसके परिजनों ने दुल्हन की तीनों शर्तों को मानने से इनकार कर दिया. शर्त नहीं मानने पर सजी-धजी दुल्हन ने विदाई से मना कर दिया. इसके बाद दूल्हे की ओर से चढ़ाए गए जेवरात के साथ मंडप से ही अपने मुंह बोले पिता को लेकर भाग गई. दुल्हन के जाने के बाद अब पीड़ित पक्ष ने लिखित शिकायत देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media