मगरमच्छ के जबड़े में था पति का पैर, चंबल में कूदी और बचा लाई मौत के मुंह से

News

ABC NEWS: राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच बहने वाली चंबल नदी में मगरमच्छों की भरमार है. आए-दिन यह किसी जानवर या फिर किसी इंसान पर हमला करते रहे हैं. एक बार फिर मगरमच्छ ने नदी में नहा रहे युवक पर हमला किया. युवक की पत्नी घाट पर ही मौजूद थी. उसने अपनी जान पर खेलकर पति को बचा लिया. गंभीर जख्मी हुए युवक का अस्पताल में इलाज जारी है. वहींं, उसकी पत्नी की हिम्मत की सभी दाद दे रहे हैं.

दरअसल, घटना मंगलवार दोपहर को करौली जिले में मंडरायल के समीप बहने वाली चंबल नदी के कैम कच्छ गांव के घाट पर हुई. गांव का रहने वाला 30 साल का बने सिंह पुत्र केदार मीणा बकरियां चराने के लिए पत्नी विमल के साथ नदी किनारे गया हुआ था. गर्मी होने के कारण वह नदी में नहाने चला गया और विमल किनारे पर बकरियां चराने लगी.

मगरमच्छ ने किया हमला, पैर जबड़े में पकड़ा

जब बने सिंह नदी में नहा रहा था तभी उस पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया. मगरमच्छ ने उसका पैर अपने जबड़े में दबा लिया और पानी में खींच कर ले जाने लगा. बने जोरों से चिल्लाने लगा, विमल घबरा गई. उसने पति को बचाने के लिए मदद मांगी, लेकिन आस-पास कोई नहीं था.

विमल ने इसी डंडे से किया था मगरमच्छ पर हमला.मगरमच्छ पर विमल ने मारी लाठी

पति की हालत देख उसकी रूह कांप गई, लेकिन वह हिम्मत दिखाते हुए हाथ में लिया डंडा लेकर नदी में कूद गई और मगरमच्छ के मुंह और पैरों पर पूरी ताकत से डंडा मारने लगी. करीब 5 मिनट तक वह लगातार मगरमच्छ पर लाठी बरसाती रही.

इधर, पति बने दर्द के मारे चीख रहा था. पति की जान बचाने के लिए विमल ने पूरी ताकत मगरमच्छ को डंडे से वार करने में लगा दी. नतीजतन, मगरमच्छ ने बने का पैर छोड़ दिया और पानी में वापस चला गया.

अस्पताल में इलाज जारी 
घटना के बाद बने को इलाज के लिए मंडरायल अस्पताल भर्ती कराया गया था. मगर, घाव की गंभीरता को देखते हुए उसे करौली जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज जारी है. वहीं, घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है.

विमल की हो रही तारीफ
बने सिंह की पत्नी विमल ने जो हिम्मत दिखाई अब पूरे गांव में उसकी जमकर तारीफ हो रही है. लोगों का कहना है कि यदि मौके पर विमल मौजूद नहीं होती तो कुछ भी हो सकता था. साथ ही लोगों ने कहा कि मगरमच्छ के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कभी जानवर तो कभी इंसानों पर हमला हो रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media