लखनऊ की पिच को लेकर बड़ा खुलासा- भारतीय टीम मैनेजमेंट के कहने पर क्यूरेटर ने तैयार किया था विकेट

News

ABC News: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में कीवी टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 99 रन ही बना सकी थी. इसके बाद टीम इंडिया को 100 रन बनाने में पसीने छूट गए और सिर्फ एक गेंद पहले उसे जीत मिली. मैच में कोई छक्का तक नहीं लगा था. स्पिन की मददगार इस पिच पर न्यूजीलैंड ने 17 ओवर्स स्पिनर्स से कराए थे. इसके बाद से लगातार लखनऊ की पिच पर सवाल उठ रहे थे.

मैच के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने लखनऊ की पिच की जमकर आलोचना की और इसे बेहद औसत दर्ज का करार दिया था. उन्होंने कहा था कि यह विकेट टी20 क्रिकेट के लायक नहीं था. इसके बाद फैंस, क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ी भी लखनऊ की पिच पर सवाल उठा रहे थे. इस बीच खबर आई थी कि पिच क्यूरेटर को बर्खास्त कर दिया गया है. हालांकि, इस पिच को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम के क्यूरेटर ने भारतीय टीम मैनजमेंट के कहने पर तीन दिन में नई पिच तैयार की थी. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम प्रबंधन ने क्यूरेटर को अंतिम समय में पिच बदलने का अनुरोध किया था. रिपोर्ट में कहा गया है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पहले क्यूरेटर ने काली मिट्टी की दो पिचें तैयार की थीं. वहीं मैच से तीन दिन पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नई पिच तैयार करने का अनुरोध किया था. टीम प्रबंधन ने लाल मिट्टी की पिच तैयार करने का अनुरोध किया था. इतने कम समय में नई पिच तैयार होना मुश्किल था, ऐसे में विकेट धीमी परिस्थिति वाली बन गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media