VIDEO: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर में कुएं की छत धंसी, 13 की मौत, 17 जख्मी

News

ABC NEWS: रामनवमी के त्योहार की खुशी के बीच इंदौर में मातम पसर गया है. यहां के पटेल नगर स्थित मंदिर में हुए दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं. मंदिर के बावड़ी (कुएं) की छत धसने से यह हादसा हुआ. जिस वक्त यह हादसा हुआ मंदिर में बहुत भीड़ थी। बहुत से लोग कुएं की छत पर जुटे हुए थे और तभी यह टूट गया.

बताया जा रहा है कि ये हादसा स्नेह नगर के पास पटेल नगर में हुआ. यहां बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कुएं पर बनी छत धंस गई. इसके चलते इस पर मौजूद लोग कुएं में गिर गए.   

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे में अभी तक 19 लोगों को बचाया गया है. मंदिर से अभी तक 11 शव निकाले गए हैं, जिसमें 10 महिलाएं और 1 पुरुष हैं. बचाए गए 19 लोगों में भी 2 की मौत हो गई है। कुल 13 की मौत हुई है. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि बेलेश्वर झूलेलाल मंदिर में एक बावड़ी जैसी जगह थी जिस पर छत डालकर मंदिर बना दिया गया था. यह छत धंस गई। 25-30 लोगों के अंदर गिरने की जानकारी आई थी. एक बच्ची लापता है। पानी को खाली कराया जा रहा है। गोताखोर भी उतरे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि रामनवमी पर मंदिर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. लोग पूजा अर्चना और आरती कर रहे थे. मंदिर में एक बावड़ी थी, इस पर 10 साल पहले छत डाल दी गई थी. पूजा के दौरान 20-25 लोग बावड़ी की छत पर खड़े थे, तभी छत धंस गई. छत धंसने से कुएं में करीब 20-25 लोग इसमें गिर गए. यह बावड़ी 50 फीट गहरी बताई जा रही है. 

जिला प्रशासन मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुट गया है. हालांकि, कुएं में पानी है, इसके चलते रेस्क्यू अभियान में दिक्कत हो रही है. मंदिर के आस पास लोगों को जाने से मना कर दिया गया है.  इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि संख्या के बारे में बताना मुश्किल है. 5 लोगों को निकाल लिया गया है. हमारी प्राथमिकता कुएं में गिरे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने की है. रेस्क्यू टीम, पुलिस और स्थानीय लोग लोगों को बाहर निकालने में जुटे हैं. जिन लोगों को बाहर निकाला गया है, उन्हें अस्पताल में भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि रस्सियां डालकर लोगों को निकाला जा रहा है. रेस्क्यू टीम के लोग कुएं में उतरकर लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं. पूरा जिला प्रशासन वहां पहुंच गया है.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. बावड़ी की छत धंसने की खबर आने के बाद मंदिर के आस-पास उन चिंतित लोगों की भीड़ जुट गई, जिनके परिजन हादसे के वक्त मंदिर में मौजूद थे. पटेल नगर रहवासी संघ के अध्यक्ष कांतिभाई पटेल ने इस बात पर नाराजगी जताई कि हादसे की सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर एक घंटे तक एंबुलेंस नहीं पहुंची थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media