बर्रा पुलिस ने शातिर चोरों को छोड़ा: चोरी का माल खरीदने वाले सर्राफ पर भी नहीं कार्रवाई, बैठी जांच

News

ABC NEWS: आपको जानकर हैरत होगी कि बर्रा में एक चोरी के मामले में पीड़ित ने खुद चोर को दबोचकर बर्रा पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन बर्रा पुलिस ने दो शातिर चोरों को जेल भेजने की बजाए छोड़ दिया. इतना ही नहीं चोरी का माल खरीदने वाले सर्राफ से भी मोटी रकम लेकर उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने पूरे मालमे पर जांच बैठा दी है. क्राइमब्रांच मामले की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को देगी रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई होगी.

पीड़ित ने जांच करके चोरों को पकड़ा, पुलिस ने बगैर कार्रवाई थाने से छोड़ा
बर्रा विश्वबैंक एच-ब्लॉक निवासी कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि 29 जून को चोर उनके घर का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात और कैश चोरी कर ले गए थे. 30 जून को कौशलेंद्र की पत्नी अमीषा घर पहुंची तो मेन गेट का ताला टूटा मिला और भीतर जाने पर भी आलमारी का लॉकर और बक्सों में रखे जेवरात गायब थे. अमीषा ने इसकी सूचना पड़ोसियों फिर पति और इसके बाद बर्रा थाने में दी. बर्रा पुलिस ने मामले की जांच करके एफआईआर दर्ज की और शांत बैठ गई.

इसके बाद कौशलेंद्र से रहा नहीं गया और उसने चोरी वाली रात का सीसीटीवी फुटेज देखा तो दंग रह गया. स्कूटी और बाइक सवार चार शातिर उसके घर पर चोरी करने पहुंचे थे. कौशलेंद्र ने सीसीटीवी से मिले फुटेज में दिख रहे चारों चोरों का फोटो लगा दिया और लोगों से शिनाख्त की अपील की.

1 जुलाई को मिली सूचना के आधार पर कौशलेंद्र ने खुद शातिर चोर कर्रही निवासी रघुराज उर्फ राका उर्फ पनियल को दबोच लिया. इसके बाद शिवली रोड निवासी अमन व मसवानपुर के अमित को पकड़ बर्रा पुलिस को सौंपा था. कौशलेंद्र के मुताबिक दूसरे दिन पुलिस ने बताया कि रघुराज व अमन फरार हो गए हैं.

DCP से शिकायत पर चोरों को भेजा जेल
कौशलेंद्र ने बताया कि इसके बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाकर बर्रा थाना प्रभारी लगातार 12 दिनों तक शातिर चोर अमित से पूछताछ करते रहे. इस बीच जब कौशलेंद्र ने डीसीपी से शिकायत की तो पहले अमित और फिर राघुराज को जेल भेज दिया गया. अमन व एक अन्य आरोपी का पता नहीं चला.

पूरे मामले में पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाए साठगांठ करके चोरों और चोरी का माल खरीदने वाले सर्राफ को छोड़ दिया. इसके चलते पीड़ित का माल बरामदगी नहीं हो सकी.

पुलिस ने गायब कर दिया सोना, सर्राफ से भी साठगांठ
कौशलेंद्र का आरोप है कि पुलिस ने चोरों से 40 ग्राम सोना बरामद किया था जो गायब कर दिया गया. बर्रा इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा व दरोगा पवन मिश्रा की भूमिका बताई है. इतना ही नहीं चोरी का माल खरीदने वाले नवाबगंज के सर्राफ के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की. आरोप है कि सर्राफ से आठ लाख रुपए की घूस लेकर पुलिस ने उसे छोड़ दिया.

चौकी, थाना, एडीसीपी और डीसीपी के यहां सुनवाई नहीं होने पर बुधवार को कौशलेंद्र ने पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की है. पुलिस कमिश्नर ने मामले में जांच बैठा दी है. क्राइमब्रांच पूरे मामले की जांच करके अपनी रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को देगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media