बारातियों ने मचाया उत्पात, सुबह भाई की स्कूटी से दूल्हे की कार तक पुलिस लेकर पहुंची दुल्हन

News

ABC NEWS: शादी की रस्मों के दौरान डीजे पर ”गोली चल जावेगी” गाने पर थिरकते बारातियों को टोकने पर हंगामा हो गया. बारातियों ने लड़की पक्ष के लोगों की पिटाई शुरू कर दी। पास में ही स्थित दुल्हन के घर पर उत्पात किया. दरवाजे पीटे और महिलाओं से हाथापाई की. पुलिस के आने पर उपद्रवी भाग खड़े हुए। सुबह में डरे हुए बाराती दुल्हन के घर नहीं पहुंचे. आखिर में दुल्हन को पुलिस की मौजूदगी में अपने भाई की स्कूटी पर बैठकर विदा होना पड़ा. दूसरी जगह खड़ी कार में उसे सवार किया गया.

मामला शहर के अजयपाल मोहल्ले का है. यहां कुंज बिहारी धर्मशाला के पास रहने वाले सुभाष की बेटी की शादी मैनपुरी शहर के बागबान मोहल्ले के निवासी राधेश्याम के पुत्र शिवम से तय हुई थी. तय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार की रात बारात पहुंची. पहले तो सभी रस्में सही तरीके से होती रहीं. दूल्हा गाजे-बाजे के साथ कुंजबिहारी धर्मशाला स्थित शादी के मंडप में पहुंचा. शादी की रस्में होती रहीं. इस बीच डीजे पर डांस को लेकर टोकने से विवाद शुरू हो गया. बारात पक्ष में शामिल युवकों ने खूब उत्पात काटा। महिलाओं को भी पीटा. इससे शादी का मजा किरकिरा हो गया. रात में पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया.

सुबह विदाई के दौरान फिर से विवाद की हालत हो गई। कोई भी बाराती दुल्हन के दरवाजे पर जाने की हिम्मत नहीं कर सका. इस पर सदर कोतवाल राजकुमार सिंह दल-बल के साथ दुल्हन के घर पहुंचे और विदाई के लिए कहा. पुलिस से मिले आश्वासन के बाद दुल्हन को विदा करने पर बात बनी. लेकिन यहां मुश्किल यह हुई कि बारात पक्ष के लोग डर से दुल्हन के दरवाजे तक गाड़ी लाने को राजी नहीं हुए. गाड़ी करीब एक किलोमीटर की दूरी पर खड़ी की गई. ऐसे में पुलिस के कहने पर दुल्हन का भाई विशाल उसे अपनी स्कूटी पर बैठाकर जेपी इंटर कॉलेज के पास तक ले गया. वहां खड़ी दूल्हे की कार में दुल्हन को बैठाकर उसे विदा कर दिया गया.

उत्पात काटकर भागे बाराती, दूल्हा ने उत्पातियों को पहचानने से किया इनकार

शहर के अजय पाल मोहल्ले के कुंज बिहारी धर्मशाला में शुक्रवार की रात शादी समारोह में जमकर उत्पात मचाने वाले रात में ही भाग खड़े हुए. दुल्हन पक्ष के लोग बारातियों के बर्ताव से काफी आहत दिखे। वह दूल्हा के पिता से उन लोगों की पहचान की बात कर पुलिस से शिकायत की बात करने लगे, जिन्होंने शादी का मजा किरकिरा कर उत्पात मचाया. बताया जा रहा है कि दूल्हा और उसके पिता ने ऐसे लोगों की पहचान से इनकार कर दिया. देर रात तक दोनों पक्ष के बीच इसी बात को लेकर शिकवा-शिकायत हेती रही। पहले तो कन्या पक्ष ने ऐसी हालत में दुल्हन को विदा करने पर किसी अनहोनी की आशंका जताई। दूल्हा और उसके परिवार से मिले आश्वासन के बाद भी बात नहीं बनी. फिर से पुलिस तक बात पहुंची.

आगे-आगे स्कूटी सवार दुल्हन, पीछे-पीछे पुलिस

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कोतवाल की टीम स्कूटी पर सवार दुल्हन के पीछे-पीछे वहां तक गई, जहां पर दूल्हे की कार खड़ी थी. दुल्हन को कार में बैठने के बाद कोतवाल राजकुमार सिंह ने वर-वधु को बधाई देकर सुखमय जीवन बिताने की शुभकामनाएं दीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media