अतीक के खास शूटर ‘गुलाम’ की हुई पहचान, उमेश पर बरसाई थीं सबसे ज्यादा गोलियां

News

ABC NEWS: उमेश पाल हत्याकांड (Prayagraj Shootout) ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. इस मामले पर राजनीति भी गर्म है. सीबीएआई (CBI) की भी मामले में एंट्री हो चुकी है. पुलिस प्रशासन का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. आशंका जताई जा रही है कि राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या की साजिश साबरमती जेल में बैठे माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) ने ही रची है. जिसको अमलीजामा प्रयागराज में पहनाया गया. पुलिस ने अतीक के दो बेटों समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. सोमवार को एक बदमाश अरबाज को पुलिस एनकाउंटर (Prayagraj Police Encounter) में ढेर कर कर दिया. इसी बीच पुलिस ने शूटआउट के एक अन्य आरोपी मोहम्मद गुलाम अली (Shooter Mohd Ghulam Ali) की पहचान कर ली है. इस आरोपी ने शूटआउट में सबसे ज्यादा गोलियां बरसाई थीं.

हाल ही में हत्या के मामले में जेल से आया है बाहर 
आरोपी मोहम्मद गुलाम प्रयागराज के रसूलाबाद का रहने वाला है. कुछ समय पहले ही हत्या के मामले में जेल से बाहर आया है. गुलाम के भाई बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष राहिल हसन को भी एसटीएफ ने तीन दिन पहले ही हिरासत में लिया है. एसटीएफ लगातार गुलाम के करीबियों से लोकेशन के बारे में जानकारी कर रही है. वहीं, बीती देर रात एसटीएफ की टीम ने शूटर गुलाम की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इसके अलावा शूटर के करीबियों और रिश्तेदारों को लेकर भी एसटीएफ से पूछताछ कर रही है.

गुलाम और सदाकत की अक्सर होती थी बैठकें 
पुलिस के मुताबिक, गुलाम ही वह आरोपी है जो घटना के वक्त एक दुकान में छिपा हुआ था. गुलाम ही सबसे ज्यादा गोलियां चलाते हुए नजर आ रहा था. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. इस मामले में पुलिस ने सदाकत नाम के एक बदमाश को भी गिरफ्तार किया है. सदाकत, गुलाम का बेहद करीबी बताया जा रहा है. गुलाम के साथ उसकी अक्सर बैठकें होती थीं.

मुस्लिम हॉस्टल में बनी थी पूरी योजना 
बताया जा रहा है कि शूटर गुलाम और सदाकत की मुस्लिम हॉस्टल में अतीक के बेटे से मुलाकात हुई थी. हॉस्टल में ही शूट आउट की पूरी योजना बनी. प्लान के मुताबिक, 24 फरवरी को हत्याकांड को अंजाम दिया गया. गौरतलब है कि शुक्रवार को उमेश पाल की गाड़ी उनके धूमनगंज इलाके स्थित घर के पास पहुंची ही थी कि तभी घात लगाए बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां और बम चलाए. इस घटना में उमेश पाल और सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media