विधानसभा में बोले अखिलेश- अमेरिका जैसी सड़क बनाना चाहते है, आपका एक्सप्रेस वे कैसा है

News

ABC News: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के आठवें दिन सदन में अखिलेश ने बीजेपी को घेरा. कहा कि आप अमेरिका की तरह सड़क बनाना चाहते हैं. मगर आपका एक्सप्रेस-वे कैसा है. पूरी गाड़ी अंदर चली गई. सिंगल पेयर एलिवेटेड रोड सपा ने दी. हमारे पास बुद्धि कम है, हम एक ही बना सके. आप ही बना देते. आपने एक भी फोरलेन बनाया हो तो बता दीजिए. आपकी डबल इंजन सरकार में क्या इंजन टकरा रहे हैं. एक्सप्रेस-वे के लिए यूपी को बजट नहीं मिलता है. अखिलेश यादव ने कहा कि अमेरिका ने सड़क बनाई और सड़क ने अमेरिका बनाया. ये कहते हैं कि अमेरिका की तरह सड़क बनाएंगे. मैं पूछता हूं क्या तय समय में गंगा एक्सप्रेस-वे बन जाएगा. दिल्ली वालों ने यूपी को किस एक्सप्रेस-वे के लिए बजट दिया. 27470 करोड़ PWD का बजट था, 7570 करोड़ ही खर्च कर पाए.

आपके पास डबल इंजन है, क्या दोनों इंजन आपस में टकरा रहे हैं. अखिलेश ने सदन में पूछा कि हम इन्वेस्टमेंट कैसे हासिल करेंगे, इसका सोर्स क्या है? जो लक्ष्य रखे हैं, उसके लिए 34% की ग्रोथ रेट चाहिए. अगले 4 साल में यूपी क्या उम्मीद कर सकता है. इस लक्ष्य के लिए सपा आपके साथ खड़ी है. मगर मुख्यमंत्री को अपना इकोनॉमी एडवाइजर को बदल देना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक संस्था को हैक किया गया है. सिर्फ मुख्यमंत्री को गुमराह करने के लिए. 200 करोड़ देकर एक संस्था से आप सुझाव लेंगे. आपका वित्त विभाग फेल है. अगर सही आंकड़े आपको रखने हैं, तो एम्प्लॉयमेंट रेट बतानी चाहिए. क्योंकि रोजगार नहीं है. सरकारी विभागों के खाली पद भरने चाहिए. देखिए आप सपा शासन से पीछे गए है या नहीं. अखिलेश ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है. आगरा में लेदर, अलीगढ़ के ताले, अंबेडकरनगर के बुनकर के लिए बजट में क्या घोषणाएं हुईं. औरैया और बलरामपुर में फूड प्रोसेसिंग, अयोध्या में जैविक खेती, भदोही में कालीन कारोबार, फिरोजाबाद में ग्लास कारोबार के लिए बजट क्या था? अखिलेश ने पूछा कि कन्नौज के इत्र के लिए क्या किया आपने. न जाने खुशबू से सरकार को इतनी नफरत क्यों है? वहां जिसके यहां छापा पड़ा, वो बीजेपी का आदमी था. उस वक्त यूपी में चुनाव था. सरकार चाहती थी सपा बदनाम हो. इसलिए छापा मारा गया. जिसने सपा का इत्र लॉन्च किया, वो भी उसी मोहल्ले में था, उसके भी मुंबई में ऑफिस हैं. जब बीजेपी को समझ आया कि गलती हुई है, तो उसके यहां भी छापा मार दिया. बीजेपी सरकार ने कांग्रेस से छापा मारना सीखा है. बीजेपी कांग्रेस के रास्ते पर चल रही है. सदन में जाने से पहले अखिलेश ने मीडिया से बात की। उमेश पाल हत्याकांड में गिरफ्तार वकील सदाकत खान के साथ तस्वीर वायरल होने पर अखिलेश ने कहा कि मेरी तस्वीर किसी के साथ भी हो सकती है. एक दिन पहले सीएम के साथ मेरी तस्वीर आई है. उनके मुकदमे वापस हो गए. वरना आप सवाल पूछते. वायरल तस्वीर को पूरा देखिए. उन्होंने कहा कि UP सरकार डायलॉग पर चल रही है. मुख्यमंत्री सिर्फ डायलॉग ही तो बोल रहे हैं. प्रयागराज में पहली बार घटना नहीं हुई है. उत्तर प्रदेश में DGP कार्यवाहक हैं, उनके पास इंटेलिजेंस की जिम्मेदारी भी है. DGP ऐसे में कैसे सही जानकारी मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media